कितने पढ़े-लिखे हैं ये TV Show Actors, जानिए Hina Khan से Nia Sharma तक-सबकी क्वालिफिकेशन

Qualified TV Show Actors in Hindi: ऐसे कई टीवी स्टार्स हैं जोकि आज तो टीवी इंडस्ट्री में अच्छा कर ही रहे हैं लेकिन पढ़ाई के समय में भी वह पीछे नहीं थे और शैक्षिक तौर बहुत अच्छी योग्यता हासिल कर चुके हैं।

TV Stars qualifications
कितने पढ़े लिखे हैं ये टीवी शो एक्टर्स / TV Stars qualifications  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • टीवी के कई स्टार एक्टर्स बीते समय में हासिल की हैं शानदार क्वालिफिकेशन
  • निया शर्मा ने मास कम्युनिकेशन के क्षेत्र में किया है कोर्स
  • गुम है... एक्ट्रेस आयशा सिंह बतौर वकील कर चुकी हैं आपराधिक मामलों की पड़ताल

मुंबई: टीवी स्टार्स जो कैमरे के सामने तरह-तरह के किरदार निभाकर खुश हैं, लेकिन इनमें से कई टेलीविज़न एक्टर्स के लिए शिक्षा हमेशा सबसे ऊपर रही है। आज अंतर्राष्ट्रीय साक्षरता दिवस पर, हमने उन टीवी एक्टर्स की एक लिस्ट तैयार की है, जो एक समय में अपनी पढ़ाई के प्रति इतने ही उत्साहित और प्रतिबद्ध थे, जितने आज अपने अभिनय के काम के प्रति हैं।

1. हिना खान (Hina Khan):

Hina Khan

हिना को ये रिश्ता क्या कहलाता है में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता है। बिग बॉस ने भी असली हिना खान को घर-घर में पहचान दिलाई। लेकिन मनोरंजन उद्योग में प्रवेश करने से पहले, उन्होंने गुड़गांव के एक मैनेजमेंट स्कूल से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर्स पूरा किया था।

2. गौरव खन्ना (Gaurav Khanna):

Gaurav Khanna

अनुपमा अभिनेता गौरव खन्ना ने एमबीए पूरा कर लिया है। उन्होंने एक आईटी कंपनी के लिए काम किया और एक साल से अधिक समय तक मार्केटिंग में रहे। इसके बाद उन्होंने टेलीविजन विज्ञापनों में अभिनय करना शुरू किया।

3. अभिनव शुक्ला (Abhinav Shukla):

Abhinav Shukla

बिग बॉस 14 की प्रतियोगी एक इलेक्ट्रॉनिक्स और कम्युनिकेशन इंजीनियर हैं। उन्होंने पंजाब में अपनी पढ़ाई पूरी की। वह पढ़ाई के अलावा फेस्टिवल और कार्यक्रमों में भाग लेते थे और यहां तक ​​कि आईआईटी दिल्ली द्वारा एक डिजाइन के लिए एक पुरस्कार भी जीत चुके हैं।

4. निया शर्मा (Nia Sharma):

Nia Sharma

जमाई राजा अभिनेत्री निया शर्मा के पास मास कम्युनिकेशन में ग्रेजुएशन की डिग्री है। वह दिल्ली की रहने वाली हैं और उन्होंने राजधानी के एक कॉलेज से ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की है। बाद में 2010 में, उन्होंने काली- एक अग्निपरीक्षा शो से शुरुआत की।

5. मयूरी देशमुख (Mayuri Deshmukh):

Mayuri Deshmukh

इमली शो की अभिनेत्री के पास बैचलर ऑफ डेंटल साइंस (बीडीएस) की डिग्री है। उन्होंने पुणे से अपनी मेडिकल की पढ़ाई पूरी की और फिर अभिनय के अपने जुनून के लिए खुद को समर्पित कर दिया। अभिनेत्री ने मराठी उद्योग में अपना करियर शुरू किया और इमली शो के साथ हिंदी में शुरुआत की।

6. आएशा सिंह (Ayesha Singh):

Ayesha Singh

टेलीविजन अभिनेत्री आयशा सिंह, गुम है किसी के प्यार में सीरियल के अंदर मुख्य भूमिका निभा रही हैं, एक वकील से अभिनेत्री बनी हैं। उसके परिवार के बहुत से लोग वकील हैं और अभिनय से पहले, वह हत्या के मामलों में वकीलों की सहायता कर रही थीं और अपराधियों से पूछताछ भी कर चुकी हैं।

7. अभिषेक निगम (Abhishek Nigam)

Abhishek Nigam

सिद्धार्थ निगम के बड़े भाई अभिषेक निगम, जो वर्तमान में हीरो गायब मोड ऑन शो का हिस्सा हैं, ने हाल ही में पुणे से कानून की डिग्री पूरी की है। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने से पहले ही उन्होंने अभिनय शुरू कर दिया था, लेकिन साथ-साथ उन्होंने लॉ की पढ़ाई भी पूरी की।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर