KBC 13: पद्म विभूषण पुरस्‍कार से जुड़े इस आसान सवाल पर अटका कंटेस्‍टेंट, पहले ली लाइफलाइन फ‍िर बदला प्रश्‍न

Kaun Banega Crorepati 13: कौन बनेगा करोड़पित 13 में अमिताभ बच्चन ने कंटेस्‍टेंट से पद्म विभूषण पुरस्‍कार से जुड़ा सवाल पूछा। क्‍या आप इस सवाल का सही जवाब जानते हैं?

KBC 13 Amitabh Bachchan and Tushar Bhardwaj
KBC 13 Amitabh Bachchan and Tushar Bhardwaj 

मुख्य बातें

  • अमिताभ बच्चन ने कंटेस्‍टेंट से पद्म विभूषण पुरस्‍कार से जुड़ा सवाल पूछा।
  • 80 हजार रुपये के लिए तुषार भारद्वाज के सामने अमिताभ ने रखा था सवाल।
  • ऑडियंस पोल लाइफलाइन का इस्‍तेमाल कर नहीं दे पाए सही जवाब।

Kaun Banega Crorepati 13: कौन बनेगा करोड़पति 13 (KBC 13) को दर्शकों का खूब प्‍यार मिल रहा है। अमिताभ बच्‍चन के इस क्विज रियलिटी शो का बेसब्री से इंतजार होता है। यह शो सपने सच करता है, लोगों की जिंदगी बदलता है। इस बार केबीसी का 13वां सीजन प्रसारित हो रहा है जिसकी शुरुआत बीते महीने ही हुई है। शुरुआती में ही इस सीजन को पहली करोड़पति भी मिल गई है।   

मंगलवार को अमिताभ बच्‍चन ने रोल ओवर कंटेस्‍टेंट तुषार भारद्वाज के साथ खेल शुरू किया। तुषार टीचर हैं। अमिताभ बच्‍चन ने 80 हजार रुपये के लिए  पद्म विभूषण पुरस्‍कार से जुड़ा सवाल पूछा। अमिताभ ने पूछा- इनमें से किस विदेशी प्रधानमंत्री को भारत सरकार द्वारा जनवरी 2021 में पद्म विभूषण पुरस्‍कार प्रदान किया गया। इसके ऑप्‍शन थे- A. Pierre Trudeau, B. Gordon Brown, C. David Cameron, D. Shinzo Abe।

इस सवाल का जवाब देने के ल‍िए सबसे पहले तुषार ने अपनी पहली लाइफलाइन 'ऑडियंस पोल' का इस्‍तेमाल किया। इसके बाद भी वह श्‍योर नहीं हुए तो प्रश्‍न बदलने वाली लाइफ लाइन का इस्‍तेमाल किया। दूसरे प्रश्‍न का जवाब उन्‍होंने सही दिया। इस सवाल का सही जवाब था D. शिंजो आबे। 

प्रश्‍न बदलने वाली लाइफलाइन का इस्‍तेमाल करने के बाद उनसे खेल से संबंधित सवाल पूछा गया। सवाल था कि इनमें से किस खिलाड़ी को CR7 के नाम से जाना जाता है। तुषार ने इसका सही जवाब दिया और बताया कि क्रिस्टियानो रोनाल्डो को CR7 के नाम से जाना जाता है। 

25 लाख रुपये जीतकर गए घर 
तुषार भारद्वाज केबीसी 13 से 25 लाख रुपये जीतकर गए। वह 50 लाख रुपए के सवाल का जवाब नहीं दे सके। 50 लाख रुपये के लिए अमिताभ ने उसने पूछा- 'दादा साहेब फाल्के ने किस फिल्म में पहली बार दुर्गाबाई कामत से अभिनय करवाया था, जिसमें वह भारतीय सिनेमा की पहली एक्ट्रेस बन गई थीं? ऑप्शन थे- a.सत्यवान सावित्री  b.मोहिनी भस्मासुर c.लंका दहन d.गंगावतरण। सवाल का सही जवाब था b मोहिनी भस्मासुर।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर