Kiran Rao Birthday: जब पहली बार किरण राव से लगान के सेट पर मिले आमिर खान, तलाक से पहुंचा था मानसिक आघात

आमिर खान की निजी जिंदगी में भी काफी उतार-चढ़ाव आ रहे थे और इस दौरान किरण राव ने जिंदगी में आकर उन्हें संभाला। आमिर खान ने बचपन की दोस्त रीना से शादी की थी और 16 साल बाद उनका तलाक हो गया था।

Kiran Rao and Aamir Khan
किरण राव और आमिर खान 

मुख्य बातें

  • किरण राव से लगान के सेट पर हुई थी आमिर की पहली मुलाकात
  • सुपरहिट फिल्म में सहायक निर्देशन के साथ शुरू हुआ था किरण का सफर
  • तलाक से लगे आघात के दौर में आमिर की जिंदगी में आई थीं किरण

मुंबई: फिल्म निर्माता-निर्देशक और बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान की पत्नी किरण राव अपना 47वां जन्मदिन मना रही हैं, उनका जन्म 7 नवंबर 1973 को तेलंगाना में हुआ था। किरण राव का रिश्ता एक शाही परिवार से है। बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहलाने वाले आमिर से उनकी पहली मुलाकात लगान के सेट पर हुई थी और सुपरहिट फिल्म के साथ दोनों का प्यार भी परवान चढ़ा। साथ ही यह फिल्मी करियर में किरण की शुरुआत भी थी, उन्होंने बतौर सहायक निर्देशक लगान फिल्म के साथ शुरुआत की थी।

साल 1992 में किरण के माता-पिता मुंबई आ गए और वो भी उनके साथ शहर में आईं। उन्होंने सोफिया कॉलेज फॉर वुमन से ग्रेजुएशन करके जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी, दिल्ली से अपनी मास्टर्स की डिग्री पूरी की। फिल्मों में रुचि होने के कारण किरण ने इसी दुनिया में कदम आगे बढ़ाने का फैसला किया।

आमिर की फिल्म से शुरू हुआ फिल्मी करियर:
आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बन रही लगान फिल्म में बतौर सहायक निर्देशक किरण राव ने अपने करियर की शुरुआत की थी और इसी दौरान आमिर खान से भी उनकी मुलाकात हुई। इस बीच अभिनेता का बचपन की दोस्त रीना से शादी के 16 बाद तलाक हो चुका था और जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरे दौर से गुजर रही थी। आमिर इस दौरान मानसिक तौर पर बहुत परेशान भी थे और इसका जिक्र उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

तलाक के 3 साल बाद हुई मुलाकात पर आमिर कहते हैं, 'जब मैं लगान (2001) कर रहा था, तब मैं किरण से मिला था। वह उस समय के AD (सहायक निर्देशक) में से एक थीं, लेकिन उस समय हमारा कोई रिश्ता नहीं था, हम अच्छे दोस्त भी नहीं थे। वह यूनिट में शामिल लोगों में से एक थी। यह मेरे पहली पत्नी से अलग होने और तलाक होने के कुछ बाद का समय था।'

आघात के समय किरण से बात कर मिली राहत:
अपनी परेशानी और दोबारा मुलाकात के बारे में बात करते हुए आमिर ने कहा, 'मानसिक आघात के उस क्षण में, उसका फोन आया और मैंने आधे घंटे तक उससे फोन पर बात की। और जब मैंने फोन नीचे रखा, तो मैंने सोचा! माई गॉड! जब मैं उससे बात करता हूं तो मुझे बहुत खुशी होती है। इस बात ने मुझे उस पल चौंका दिया, जब मैं उससे बात कर रहा हूं तो मैं बहुत होता खुश हूं।'

पहली पत्नी रीना पर भी बोले थे आमिर:
आमिर कहते हैं कि वह जीवन में किरण को पाने के लिए बहुत भाग्यशाली हैं और एक साथ समय बिताना पसंद करते हैं। इस दौरान दोनों लगातार हंसते रहते हैं। पहली पत्नी रीना के बारे में बात करते हुए आमिर ने कहा था कि वह भी एक अच्छी महिला थी, आज भी उनसे मुलाकात होती है लेकिन कई बार रिश्ते में चीजें लंबे समय तक ठीक नहीं चल पाती हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर