गरीबी में गुजरा था 'बैडमैन' गुलशन ग्रोवर का बचपन, घर-घर साबुन बेचकर भरते थे स्कूल की फीस

Gulshan Grover Birthday: बॉलीवुड के बैडमैन गुलशन ग्रोवर 21 सितंबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं। गुलशन ग्रोवर ने फिल्म हम पांच से करियर की शुरुआत की थी। जानिए गुलशन ग्रोवर की लाइफ से जुडी बातें...

Gulshan Grover
Gulshan Grover 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड के बैडमैन गुलशन ग्रोवर आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • गुलशन ग्रोवर का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा था।
  • गुलशन ग्रोवर कोठियों में जाकर कपड़े धोने का साबुन बेचा करते थे।

मुंबई. बॉलीवुड के बैडमैन यानी गुलशन ग्रोवर आज यानी 21 सितंबर को अपना बर्थडे मना रहे हैं। गुलशन ग्रोवर ने अपने करियर में 400 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। फिल्मी करियर की शुरुआत उन्होंने फिल्म हम पांच से की थी। इसके बाद उन्होंने रॉकी, सदमा, राम लखन समेत कई फिल्मों में विलेन का किरदार निभाया है।

गुलशन ग्रोवर ने किताब बैडमैन से अपनी लाइफ से जुड़ी कई बातें शेयर की है। गुलशन ग्रोवर के मुताबिक उन्होंने बचपन में बेहद गरीबी का सामना करना पड़ा था। बकौल गुलशन ग्रोवर- 'मेरा स्कूल दोपहर में था। मैं स्कूल के बस्ते में अपनी यूनिफॉर्म रखा करता था।'

गुलशन ग्रोवर के मुताबिक- '  मैं हर रोज बड़ी-बड़ी कोठियों में जाकर कपड़े धोने का साबुन बेचा करता था। मैंने कभी फिनाइल की गोलियां, तो कभी पोछे भी बेचे हैं। गुलन ग्रोवर के मुताबिक वह इन पैसों से अपने स्कूल की फीस भरा करते थे।'

राम लखन से मिला 'बैडमैन' नाम
गुलशन ग्रोवर के करियर का टर्निंग प्वाइंट फिल्म राम लखन थी। इस फिल्म में उन्होंने केसरिया विलायती  का किरदार निभाया था। इस फिल्म में उनका डायलॉग बैडमैन काफी पॉपुलर हुआ था। इसके बाद गुलशन ग्रोवर बॉलीवुड के बैड मैन बन गए थे। 

गुलशन ग्रोवर के करियर का सबसे अहम साल 1983 था। इस साल उनकी दो फिल्में सदमा और अवतार सुपरहिट रही थी। फिल्म अवतार में उन्होंने एक्ट्रेस राजेश खन्ना के बेटे की भूमिका निभाई थी।

पढ़ने-लिखने में अच्छे थे गुलशन 
गुलशन ग्रोवर पढ़ाई-लिखाई में काफी अच्छे थे। उन्होंने दिल्ली के श्रीराम कॉलेज ऑफ कॉमर्स से ग्रेजुएशन किया है। कॉलेज के दिनों में वह थिएटर और नाटकों में हिस्सा लिया करते थे। इसके बाद उन्होंने फिल्म टेलिविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से एक्टिंग का कोर्स किया था। 

गुलशन ग्रोवर के वर्कफ्रंट की बात करें तो आखिरी बार फिल्म सड़क 2 में नजर आए थे।     गुलशन अब अक्षय कुमार की फिल्म सूर्यवंशी में भी नजर आने वाले हैं। इसके अलावा वह मुंबई सागा की भी शूटिंग कर रहे हैं। 

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर