Goa: Dharma Productions के कचरे पर गोवा के मंत्री की चेतावनी- 'माफी मांगे या जुर्माने के लिए तैयार रहें'

Dharma Production waste in Goa: धर्मो प्रोडक्शन की ओर से शूटिंग के दौरान गोवा में फैलाए गए कचरे को लेकर नोटिस मिला है। गोवा के मंत्री ने माफी मांगने या फिर जुर्माना भरने के लिए तैयार रहने की चेतावनी दी है।

Karan Johar
करण जौहर  |  तस्वीर साभार: BCCL

मुख्य बातें

  • धर्मा प्रोडक्शन की ओर से शूट के बाद सड़क के किनारे फेंका गया कचरा
  • गैर जिम्मेदाराना काम के लिए विवाद में आया करण जौहर का प्रोडक्शन हाउस
  • अब राज्य के अपशिष्ट प्रबंधन मंत्री माइकल लोबो ने दी चेतावनी

मुंबई: पिछले सप्ताह गोवा के एक गांव में शूट के लिए करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन की ओर से बनाए गए एक प्रोडक्शन क्रू ने पीपीई किट और अन्य कई तरह का कचरे की अंधाधुंध डंपिंग कर दी थी, जिसे लेकर बुधवार को भी विवाद जारी रहा। गोवा के अपशिष्ट प्रबंधन मंत्री माइकल लोबो ने अब मुंबई स्थित धर्मा प्रोडक्शन से माफी की मांग की है और ऐसा नहीं करने पर जुर्माना लगाए जाने की चेतावनी दी है।

करण जौहर के प्रोडक्शन हाउस पर मंत्री का बयान (Goa Minister Statement on KJo Production)

अपशिष्ट प्रबंधन मंत्री ने अपने बयान में कहा, 'सबसे पहले, धर्मा प्रोडक्शन के निदेशकों या मालिकों को ऐसा करने के लिए गोवा के लोगों से माफी मांगनी चाहिए। फेसबुक पर माफी मांगें, कि यह एक गलती थी और इसे स्वीकार करें। हम (उन्हें) ठीक करेंगे अन्यथा गोवा वेस्ट मैनेजमेंट द्वारा धर्मा प्रोडक्शन पर जुर्माना लगाया जाएगा।'

कंगना ने किया था ट्वीट:

इससे पहले, बुधवार को कंगना रनौत ने ट्विटर पर इस मुद्दे को लेकर आवाज उठाई थी, जिसमें दावा किया गया था कि कचरे के साथ लापरवाह डंपिंग पर्यावरण को नुकसान पहुंचाती है। जिसके बाद करण जौहर प्रोडक्शन फर्म ने काम पर रखे गए गोवा स्थित लाइन निर्माता दिलीप बोरकर ने कहा कि राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता अभिनेत्री जमीनी हकीकत नहीं जानतीं।

Karan Johar garbage dharma production goa

प्रोडक्शन हाउस से जुड़े दिलीप बोरकर का जवाब:

बोरकर ने बुधवार को पणजी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'कोई भी जमीनी हकीकत नहीं जानता। कंगना रनौत को यहां क्या हो रहा है, इसके बारे में कुछ भी नहीं पता। यह गलत है। वह गोवा का नाम खराब कर रही है।'

उन्होंने आगे कहा, 'पता नहीं क्यों लेकिन हमें बदनाम करने की कोशिश की जा रही है। शायद इसलिए कि धर्मा प्रोडक्शन या करण जौहर का नाम इसमें शामिल है।'

क्या है मामला? (Dharma Production Goa waste matter)

बता दें कि फिल्म प्रोडक्शन क्रू की ओर से अंधाधुंध तरीके से कूड़े के प्लास्टिक बैग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद विवाद खड़ा हो गया था, जिसके बाद फिल्म-शूट से संबंधित विनियमन की देखरेख करने वाली एक सरकारी एजेंसी एंटरटेनमेंट सोसाइटी ऑफ गोवा (ESG) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया था। नोटिस में कहा गया था कि गैर-बायोडिग्रेडेबल कचरे का निपटान करते हुए मानदंडों का पालन नहीं किया गया, जिसमें फिल्म की शूटिंग में इस्तेमाल होने वाला पीपीई किट भी शामिल थे।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर