ममता कुलकर्णी से जायरा वसीम-सना खान तक, ग्‍लैमरस लाइफ छोड़ अब आध्‍यात्‍म में लीन हैं ये अभ‍िनेत्रि‍यां

bollywood Actresses spiritual life: कई बॉलीवुड ऐक्ट्रेसेस ने ऐशो-आराम की जिंदगी छोड़कर अध्यात्म का रास्ता चुन लिया। जानें कौन-कौन सी अभिनेत्रियां हैं जिन्होंने इंडस्ट्री छोड़कर अपने धर्म को रखा है सबसे आगे।

Popular bollywood actress who turned towards the spiritual life
बॉलीवुड एक्ट्रेस। 

मुख्य बातें

  • बॉलीवुड में ऐसी कई हसीनाएं रहीं जिन्होंने करियर को छोड़ अध्यात्म को चुना।
  • वो ऐशो-आराम की जिंदगी और सुनहरे करियर को छोड़कर अध्यात्म के रास्ता चली गईं।
  • जानें ऐसी ही फेमस 5 बॉलीवुड एक्ट्रेस के बारे में।

बात अगर बॉलीवुड की हो तो यहां काम करने वाले तमाम कलाकार देश-विदेश के अलग-अलग जगह से आते हैं। बॉलीवुड स्टार्स का बैकग्राउंड जाने तो हर एक इंसान अलग-अलग रास्तों पर चलकर यहां आया है। इन्हीं सितारों में से कुछ ऐसी बॉलीवुड की हसीनाएं हैं जिन्होंने बॉलीवुड में अपने करियर को छोड़ अध्यात्म को सबसे ऊपर रखा है। जानिए कौन-कौन सी बॉलीवुड एक्ट्रेसेस हैं जिन्होंने एक्टिंग करियर को छोड़कर स्पिरिचुअलिटी को अपना लिया है। 

सना खान
बिग बॉस से नाम कमाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री सना खान ने गोवा, हल्ला बोल, जय हो जैसी तमाम फिल्मों में काम किया है। इन फिल्मों से उन्होंने खूब लोकप्रियता हासिल की थी, कुछ ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी वह दिखी हैं जिसके बाद से अचानक यह खबर आई कि उन्होंने बॉलीवुड की जगमगाती दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। सना खान ने यह फैसला लिया है कि अब वह खुदा के रास्ते पर चल कर इंसानियत के लिए काम करेंगी। 

ममता कुलकर्णी
जब भी ममता कुलकर्णी का नाम आता है हमारे दिमाग में आशिक आवारा (1993), वक्त हमारा है (1993), क्रांतिवीर (1994), करन अर्जुन (1995) जैसी फिल्मों के सीन चलने लगते हैं, जिसमें उन्होंने अपनी बेहतरीन ऐक्टिंग से हम सब को अपना दीवाना बना दिया था। एक सक्सेसफुल करियर ममता कुलकर्णी के पास था लेकिन ममता ने बॉलीवुड के साथ अपने रिश्तों को खत्म करके अध्यात्म को अपनाने का फैसला ले लिया। 2013 में आई उनकी ऑटोबायोग्राफी जिसका नाम ऑटोबायोग्राफी ऑफ अ योगिनी है, में बॉलीवुड का साथ छोड़ने और अध्यात्म का रास्ता अपनाने का कारण बताया था।

 जायरा वसीम
जायरा वसीम को हम दंगल और सीक्रेट सुपरस्टार जैसी फिल्मों से जानते हैं जिनमें उन्होंने तीन खानों में से एक खान, आमिर खान के साथ काम किया था। इन दोनों ही फिल्मों में उन्होंने चाइल्ड एक्टर्स का काम किया था लेकिन अपनी एक्टिंग स्किल्स से उन्होंने लोगों का दिल जीत लिया था। 2019 में कुछ ऐसा हुआ कि जायरा वसीम ने फिल्म इंडस्ट्री को त्यागने का फैसला ले लिया। उनके इस फैसले के वजह से हर एक इंसान हैरान हो गया था। कुछ ने तो यह भी कहा था कि कोई धर्मांध ऑर्गेनाइजेशन उनके इस फैसले के लिए जिम्मेदार है। हालांकि, जायरा ने इन सब एलिगेशंस को नकार दिया था और जवाब में उन्होंने कहा था कि उनको इस प्रोफेशन से खुशी नहीं मिल रही है और यह प्रोफेशन उन्हें उनके धर्म को फॉलो करने में अड़चनें ला रहा है। 

अनु अग्रवाल
अनु को फीचर करने वाली फिल्म आशिकी तो हम सब‌ ने देखी होगी, जिसमें उनके रोल को बहुत तारीफ मिली थी। उस फिल्म में वह बहुत कॉन्फिडेंट लग रही थीं। उनके कॉन्फिडेंस से ऐसा लग रहा था कि वह बॉलीवुड इंडस्ट्री में और नाम कमाएंगी लेकिन शायद समय को यह मंजूर नहीं था और धीरे-धीरे अन्नू अपनी सक्सेस गंवाने लग गई थीं। उनके इस फेलियर का कारण उनकी चुनी हुई कुछ गंदी स्क्रिप्ट्स हैं। उनके जिंदगी में एक समय आया जब उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को हमेशा के लिए टाटा बाय-बाय कह दिया था और स्पिरिचुअलिटी और योगा को गले लगा लिया। कुछ सोर्सेज के अनुसार यह कहा जाता है कि 1996 में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को छोड़ दिया था जिसके बाद वह गरीब बच्चों को योगा सिखाने लग गई। 

सोफिया हयात
मल्टी टैलेंटेड सोफिया एक सिंगर, एक्ट्रेस और पॉपुलर टीवी पर्सनालिटी हुआ करती थीं। हाल ही में उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत के लिए आवाज उठाते हुए बिग बॉस को बायकाट करने का नारा भी दिया था। हालांकि, वह खुद बिग बॉस सीजन 7 की प्रतिभागी रह चुकी हैं। रिलेशनशिप में हैरेसमेंट के वजह से उन्होंने साध्वी बनने का फैसला ले लिया था। इसके लिए उन्होंने अपने नाम को भी बदल दिया था। स्पिरिचुअलिटी को अपनाते हुए सोफिया, सोफिया हयात से वह Gaia Sofia Mother बन गई हैं।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर