समाज सेवा फंड इकट्ठा करने में शर्म महसूस करते हैं अमिताभ बच्चन, बोले- 'जमा पैसे से कहीं ज्यादा दान करता हूं'

Amitabh Bachchan views on Fund Raising: महानायक अमिताभ बच्चन ने समाज सेवा के लिए फंड इकट्ठा करने को लेकर अपने विचार जाहिर किए हैं और बताया है कि वह कुल जमा पैसे से कहीं ज्यादा दान करते हैं।

Amitabh Bachchan
अमिताभ बच्चन  |  तस्वीर साभार: Instagram

मुख्य बातें

  • लगातार ब्लॉग पोस्ट की मदद से बिग बी दे रहे समाज सेवा से जुड़े कामों की जानकारी।
  • इस बार चैरिटी फंड रेजिंग को लेकर अभिनेता ने जाहिर किए अपने विचार।
  • बोले- समाज सेवा के लिए पैसा इकट्ठा करने में महसूस होती है शर्मिंदगी, बताई वजह

मुंबई: अभिनेता अमिताभ बच्चन इन दिनों कोविड -19 के अपने राहत प्रयासों के बारे में दैनिक अपडेट देते रहते हैं। हाल में बिग बी ने कहा है कि एक कारण है जिसकी वजह से उन्होंने जानबूझकर समाजसेवा के लिए फंड इकट्ठा करना शुरू नहीं किया है। उन्होंने कहा कि उन्हें दूसरों से पैसे मांगना 'शर्मनाक' लगता है, और वह अपने 'बेहद सीमित साधनों' से जो कुछ भी कर सकते हैं वह करते हैं।

अभिनेता ने शनिवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा कि वह अपने धर्मार्थ प्रयासों के बारे में अपडेट साझा करने का एकमात्र कारण प्रशंसा प्राप्त करना नहीं है, बल्कि सभी को आश्वस्त करना है कि वास्तव में मदद की जा रही है और वह केवल 'कोरे वादे' नहीं कर रहे हैं।

अभिनेता ने लिखा, 'मैं जहां जो भी दे सकता हूं .. मेरे साधन बेहद सीमित हैं .. ऐसा प्रतीत नहीं होता होगा, लेकिन वे हैं। मुझे लगता है कि किसी से धन मांगना मेरे लिए शर्मनाक है।'

उन्होंने स्वीकार किया कि वे सार्वजनिक सेवा के विज्ञापनों में दिखाई दिए थे, लेकिन उन्होंने कहा कि उन्होंने कभी भी सीधे तौर पर कोई फंड इकट्ठा करते हुए योगदान नहीं मांगा। उन्होंने लिखा, 'अगर ऐसी अनदेखी या अज्ञात घटनाएं हुई हैं तो मैं माफी मांगता हूं।'

अमिताभ ने लिखा, 'मैंने देखा है कि अन्य लोग धन इकट्ठा करने की पहल करते हैं लेकिन पूरे सम्मान और विनम्रता के साथ, कई बार मैंने व्यक्तिगत रूप से जो राशि दान की है, वह अभियानों से एकत्रित कुल राशि के बराबर होती है। मैंने पूछा नहीं.. मैंने दिया।'

बता दें कि हाल के दिनों में, देश भर में महामारी की दूसरी लहर के रूप में, अनुष्का शर्मा और प्रियंका चोपड़ा जैसे सेलेब्स ने जरूरतमंद लोगों को सहायता प्रदान करने के लिए फंड इकट्ठा करने का अभियान शुरू किया है। अनुष्का और विराट कोहली के अभियान में उन्होंने ₹2 करोड़ का योगदान दिया और इसने हाल ही में कुल ₹11 करोड़ का आंकड़ा पार किया।

Bollywood News in Hindi (बॉलीवुड न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर । साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) केअपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर