Saryu Nahar Project : अखिलेश पर PM मोदी का तंज, 'कुछ लोगों की आदत फीता काटने की होती है' 

Saryu Nahar National Project : इस मौके पर बलरामपुर में लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हम भारत को पहले से ज्यादा ताकतवर और समृद्ध बनाएंगे। पीएम ने कहा कि देश पीड़ा में होने के बावजूद भारत रुकेगा नहीं। हमारी न गति रुकेगी और न ही विकास रुकेगा।

Prime Minister Narendra Modi inaugurates the Saryu Nahar National Project in Balrampur
बलरामपुर में पीएम मोदी ने सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण किया।  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • बलरामपुर में पीएम मोदी ने सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण किया
  • पीएम ने अखिलेश यादव पर कसा तंज, बोले-किसी को फीता काटने की आदत
  • 30 लाख किसानों को सिंचाई की सुविधा मिलेगी, नौ जिलों से गुजरेगी यह नहर

बलरामपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सरयू नहर परियोजना का लोकार्पण किया। पांच नदियों को जोड़कर इस परियोजना को तैयार किया गया है। यह नहर सरयू क्षेत्र के नौ जिलों से गुजरेगी और इससे 30 लाख किसानों को सिंचाई की सुविधा मिलेगी। इस मौके पर बलरामपुर में लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि हम भारत को पहले से ज्यादा ताकतवर और समृद्ध बनाएंगे। पीएम ने कहा कि देश पीड़ा में होने के बावजूद भारत रुकेगा नहीं। हमारी न गति रुकेगी और न ही विकास रुकेगा। उन्होंने कहा, 'भारत रुकेगा नहीं। हम मिलकर देश के भीतर और बाहर की चुनौतियों को सामना करेंगे।'

जनरल बिपिन रावत का जिक्र किया

सीडीएस बिपिन रावत को याद करते हुए पीएम ने कहा कि जनरल जहां भी हैं, वह आने वाले समय में देखेंगे कि देश नए संकल्पों के साथ आगे बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, 'एक सैनिक सेना में रहते हुए ही सैनिक नहीं रहता है। उसका पूरा जीवन योद्धा का होता है। वह अनुशासन प्रिय व्यक्ति थे।'

माफियाओं पर आज बुलडोजर चल रहा है

सपा सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि पहले की सरकार में जो थे वे माफियाओं को आगे बढ़ाते थे। यूपी के लोग अब कहते हैं फर्क साफ है। पहले की सरकारों के लोग अवैध कब्जे करवाते थे। ऐसे माफियाओं पर आज बुलडोजर चल रहा है। अखिलेश पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि कुछ लोगों की आदत फीता काटने की होती है। हो सकता है कि उन्होेंने बचपन में ही फीता काट दिया हो। हमारी प्राथमिकता योजनाओं को समय पर पूरा करना है। पहले यूपी की बेटियां घर से बाहर निकलने पर सौ बार सोचती थीं। आज अपराधी गलत काम करने से 100 बार सोचता है। 

सीएम ने कहा-4 साल में हमने कर दिखाया

इससे पहले रैली को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 1978 में सरयू नहर परियोजना की शुरुआत हुई थी लेकिन पिछली सरकारों ने इस ओर ध्यान नहीं दिया लेकिन पिछले 40 साल में जो काम नहीं हुआ उसे हमने चार साल में कर दिखाया। सीएम ने कहा कि इस परियोजना से क्षेत्र के 30 लाख किसानों को सिंचाई की सुविधा मिलेगी।
 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर