Delhi:दिल्ली में 9वीं और 11वीं के  एग्जाम हुए कैंसिल, मिड टर्म परीक्षा के आधार पर घोषित होगा रिजल्ट

एजुकेशन
रवि वैश्य
Updated Jun 10, 2021 | 16:46 IST

Delhi Class 9th & 11th Exam Cancel:दिल्ली सरकार ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए परीक्षा को कैंसिल कर दिया है यानी उनको अब अगली क्लास में प्रमोट कर दिया जाएगा।

Delhi News students of Class 9th and 11th exams which were postponed on Apr 12 now cancelled
दिल्ली में कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए परीक्षायें कैंसिल 

मुख्य बातें

  • दिल्ली सरकार ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए परीक्षा को कैंसिल कर दिया है
  • दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने एक प्रेस कांफ्रेस कर इसका एलान किया
  • गवर्मेंट हों या गवर्मेंट एडेड हों जहां केवल  मिड टर्म एग्जाम हुए थे उसी के आधार पर छात्रों को प्रमोशन

नई दिल्ली: दिल्ली में कोरोना संकट के जारी रहते तमाम चीजों में दिक्कतें आ रही हैं स्कूल भी इससे प्रभावित हैं और घर से ही पढ़ाई की व्यवस्था जारी है, इस सबके बीच स्टूडेंट खासा सफर कर रहे हैं। इस बीच दिल्ली सरकार ने कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के लिए परीक्षा को कैंसिल कर दिया है, इस बात की घोषणा शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने की।

गौर हो कि कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षायें 12 अप्रैल को स्थगित की गईं थीं जिसके बाद अब इन एग्जाम को अब रद्द कर दिया गया है यानी कि इन छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट कर दिया जाएगा।

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसौदिया ने एक प्रेस कांफ्रेस कर इसका एलान किया और कहा कि कोरोना संकट की वजह से ऐसा करना पड़ा।

सरकार का कहना है कि कई ऐसे प्राइवेट स्कूल हैं जिन्होंने मिड टर्म एग्जाम के साथ ही एनुअल एग्जाम भी करा लिए थे वो रिजल्ट घोषित कर उसके आधार पर छात्रों को प्रमोट कर सकते हैं।

वहीं वो स्कूल जो गवर्मेंट हों या गवर्मेंट एडेड हों जहां केवल  मिड टर्म एग्जाम हुए थे वो उसी के आधार पर छात्रों को अगली क्लास में प्रमोट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप और एसएमएस के माध्यम से परिणामों की जानकारी

ऐसे सारे परिणाम 22 जून को  घोषित किए जाएंगे जिसे छात्र शिक्षा निदेशालय की बेवसाइट पर देख सकते हैं कोई भी स्कूल रिजल्ट दिखाने के लिए बच्चों को स्कूल नहीं बुलाएगा यानी बच्चों या तो रिजल्ट बेवसाइट पर देख सकते हैं वैसे सरकार उनके मोबाइल नंबर पर व्हाट्सएप और एसएमएस के माध्यम से परिणामों की जानकारी भी देगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर