दिल्ली पहुंचा दानिश सिद्दीकी का पार्थिव शरीर, जामिया के कब्रिस्तान में होंगे सुपुर्द-ए-खाक

अफगानिस्तान में तालिबान आतंकियों के हमले में मारे गए भारतीय पत्रकार दानिश सिद्दीकी का पार्थिव शरीर भारत पहुंच गया है। उन्हें जामिया के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा।

Mortal remains of Danish Siddiqui arrive in Delhi, to be buried at Jamia Millia Islamia graveyard
दिल्ली पहुंचा दानिश सिद्दीकी का शव,आज ही होंगे सुपुर्द-ए-खाक  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी का पार्थिव शरीर पहुंचा दिल्ली
  • जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

नई दिल्ली: अफगानिस्तान में मारे गए फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी का पार्थिव शरीर रविवार शाम को दिल्ली लाया गया। उन्हें जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया जाएगा। यह जानकारी विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने दी। उन्होंने बताया कि एयर इंडिया का विमान दानिश सिद्दीकी का शव लेकर दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरा। सिद्दीकी जामिया मिल्लिया इस्लामिया के पूर्व छात्र थे।

कर दी थी हत्या
दानिश सिद्दीकी को वर्ष 2018 में समाचार एजेंसी रॉयटर के लिए काम करने के दौरान पुलित्जर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था और गत शुक्रवार को पाकिस्तान की सीमा से लगते अफगानिस्तान के कस्बे स्पीन बोल्दक में तालिबान के आतंकियों ने उनकी हत्या कर दी गई थी। हत्या के समय वह अफगान विशेष बल के साथ जुड़े थे।

जामिया में होंगे सुपुर्द-ए-खाक
इससे पहले दिन में विश्वविद्यालय ने एक बयान में कहा, ‘जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति ने फोटो पत्रकार दानिश सिद्दीकी के परिवार की उनके शव को विश्वविद्यालय के कब्रिस्तान में दफनाने के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। यह कब्रिस्तान विशेष तौर पर विश्वविद्यालय के कर्मचारियों, उनके जीवनसाथी और नाबालिग बच्चों के लिए बनाया गया है।’ सिद्दीकी ने इस विश्वविद्यालय से परास्नातक की उपाधि प्राप्त की थी और उनके पिता अख्तर सिद्दीकी विश्वविद्यालय में शिक्षा संकाय के डीन थे।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर