Delhi: आप विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ FIR, शाहीन बाग में अतिक्रमण विरोधी अभियान रोकने का आरोप

Amanatullah Khan: दिल्ली पुलिस ने दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) की शिकायत पर AAP विधायक अमानतुल्ला खान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। उन पर शाहीन बाग में अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने का आरोप है।

Amanatullah Khan
AAP विधायक अमानतुल्ला खान 
मुख्य बातें
  • आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्ला खां और उनके समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज
  • शाहीन बाग में अतिक्रमण रोधी अभियान में बाधा डालने पर कार्रवाई
  • शाहीन बाग से बुलडोजर वापस लौट आई थीं

दिल्ली पुलिस ने बताया है कि शाहीन बाग में अतिक्रमण विरोधी अभियान को रोकने के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्ला खान और उनके समर्थकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (SDMC) की शिकायत पर आईपीसी की धारा 186/353/34 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। डीसीपी साउथ ईस्ट ईशा पांडे ने कहा कि शाहीन बाग में बुलडोजर कार्रवाई के बाद दिल्ली पुलिस ने एसडीएमसी की ओर से आप विधायक अमानतुल्ला खान और उनके समर्थक के खिलाफ सरकारी काम में बाधा डालने की शिकायत पर आईपीसी की धारा 186, 353, 34 के तहत प्राथमिकी दर्ज की है। जांच शुरू कर दी गई है।

एसडीएमसी के महापौर मुकेश सूर्यन ने नगर आयुक्त को पत्र लिखकर आप विधायक खान और अन्य नेताओं के खिलाफ अतिक्रमण रोधी अभियान में बाधा डालने के लिए प्राथमिकी दर्ज करने को कहा था। उनके पत्र लिखने के बाद यह कार्रवाई हुई। नगर आयुक्त ज्ञानेश भारती को लिखे अपने पत्र में, सूर्यन ने कहा कि दिल्ली भाजपा प्रमुख गुप्ता ने उन्हें अवगत कराया कि शाहीन बाग में पूर्व नियोजित अतिक्रमण रोधी अभियान में कुछ राजनीतिक नेताओं ने बाधा डाली। मेरे संज्ञान में यह आया है कि स्थानीय विधायक अमानतुल्लाह खान और पार्षद अब्दुल वाजिद खान ने सरकारी कार्रवाई में बाधा डाली है। इसलिए, आपसे अनुरोध है कि कृपया इस मुद्दे का संज्ञान लें और कानून के अनुसार उचित कार्रवाई करें और इस मामले से जुड़े व्यक्तियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करवाएं।
 

सोमवार को शाहीन बाग इलाके में अतिक्रमण विरोधी अभियान के लिए लाए गए बुलडोजर को स्थानीय लोग सड़कों पर बैठ कर रोक देते हैं। अमानतुल्ला खान भी धरने में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि मेरे अनुरोध पर लोगों ने पहले ही अतिक्रमण हटा लिया है। यहां की एक मस्जिद के बाहर 'वजू खाना' और शौचालय को पहले पुलिस की मौजूदगी में हटाया गया था। जब अतिक्रमण ही नहीं है तो वे यहां क्यों आए हैं? सिर्फ राजनीति करने के लिए?

उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि आज से कुछ दिनों पहले हमने खुद ओखला विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया और मुझे जहां अतिक्रमण नजर आई हमने उसे हटाया। एमसीडी अतिक्रमण के नाम पर इलाके का माहौल खराब करने पहुंची है लेकिन उसे कुछ नहीं मिला। MCD से अनुरोध है कि वो हमें बताएं और जहां भी अतिक्रमण होगा उसे हम खुद हटाएंगे। 

शाहीन बाग अतिक्रमण मामला: सुप्रीम कोर्ट का याचिकाओं पर सुनवाई करने से इनकार, कहा- हाईकोर्ट जाओ

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर