Dengue in Delhi:दिल्ली में अचानक बढ़े 'डेंगू' के मामले,आंकड़ा 210 के पार

Dengue cases increased in Delhi:दिल्ली में जनवरी महीने में डेंगू का कोई मामला सामने नहीं आया था वहीं फरवरी में 2, मार्च में 5, अप्रैल में 10 मामले दर्ज किए गए थे।

DENGUE CASES IN DELHI
दिल्ली में तेजी से बढ़े डेंगू के मामले (प्रतीकात्मक फोटो) 

नई दिल्ली: दिल्ली में डेंगू के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, राजधानी में डेंगू के 211 मामले सामने आ चुके हैं। वहीं 18 सितंबर तक 87 मामले दर्ज किए गए, जबकि इससे पहले हफ्ते के मुकाबले इस हफ्ते ज्यादा मामले सामने आए हैं।निगम द्वारा साझा की गई रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में डेंगू के 211 मामले दर्ज किए गए, तो वहीं मलेरिया के 86 और चिकनगुनिया के 44 मामले सामने आ चुके हैं।

दिल्ली में मई महीने में 12 मामले सामने आये तो जून महीने में 7, जुलाई में 16 और अगस्त महीने में 72 मामले सामने आए थे।दरअसल डेंगू के मच्छर साफ और स्थिर पानी में पैदा होते हैं, जबकि मलेरिया के मच्छर गंदे पानी में भी पनपते हैं।

पानी जमा होने के कारण ही डेंगू का खतरा ज्यादा रहता है

हालांकि दिल्ली में बीते दिनों जमकर बरसात हुई है, जिसके कारण विभिन्न जगहों पर जल भराव की समस्या भी सामने आई है। यानी पानी जमा होने के कारण ही डेंगू का खतरा ज्यादा रहता है।रिपोर्ट के मुताबिक, डेंगू से अब तक किसी की मौत नहीं हुई है।

दक्षिणी निगम में अब तक कुल 58 मामले सामने आए हैं

रिपोर्ट एक अनुसार, दक्षिणी निगम में अब तक कुल 58 मामले सामने आए हैं। वहीं उत्तरी निगम क्षेत्र में 49 और पूर्वी निगम क्षेत्र में 24 मरीजों के मामले दर्ज किए गए हैं। हालांकि नई दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) क्षेत्र में 13, दिल्ली कैंट में 2 मरीज तो वहीं 65 मरीजों के पते की पुष्टि नहीं हो सकी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर