Delhi NCR Monsoon Update: दिल्ली- NCR में मानसून की दस्तक, लोग बोले- राहत मिली

दिल्ली और एनसीआर के आसमां पर काले काले बादलों ने अब बरसना शुरू कर दिया है। गुरुग्राम के साथ साथ दक्षिण पश्चिम दिल्ली में बारिश हो रही है।

delhi weather, delhi weather forecast, delhi ncr monsoon, delhi ncr monsoon update, delhi ncr men monsoon kab aayega
दिल्ली- एनसीआर में मानसून की दस्तक 

मुख्य बातें

  • 13 दिन बाद दिल्ली और एनसीआर में मानसून की दस्तक
  • गुरुग्राम और दक्षिण पश्चिम दिल्ली के इलाकों में तेज बारिश
  • फिलहाल नोएडा, ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में बारिश नहीं

दिल्ली और एनसीआर के आसमां में काले काले बादलों ने अब बरसना शुरू कर दिया है। गुरुग्राम और दक्षिणी दिल्ली के कुछ इलाकों में तेज बारिश हो रही है। राहत वाली बारिश से लोग खुश हैं। दिल्ली के अलग अलग इलाकों में लोगों ने कहा कि चलो देर से ही सही अब बारिश तो हो रही है। बारिश  होने के बाद तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। हालांकि बारिश की वजह से दिल्ली के लोगों को जलभराव की दिक्कत का भी सामना करना पड़ रहा है। मौसम विभाग ने हरियाणा और दिल्ली के कुछ इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की है।आमतौर पर दिल्ली में जून के आखिरी हफ्ते में मानसून दस्तक देता है। लेकिन इस दफा इसमें 13 दिन की देरी हो चुकी थी।

दिल्ली में झमाझम बारिश
मौसम विभाग की तरफ से कहा गया था कि 11 जुलाई को मानसून दिल्ली और एनसीआर को सराबोर कर देगा। लेकिन सूखा पड़ा हुआ था।अब सवाल यही था कि आखिर ऐसी कौन सी वजह थी कि मानसून पंजाब और राजस्थान में पाकिस्तान की सीमा तक जा पहुंचा है लेकिन दिल्ली और एनसीआर को तड़पा रहा था। हालांकि अब बारिश हो रही है, दिल्ली के अकबर रोड की तस्वीरें खुद ब खुद गवाही दे रही है। 

इन इलाकों में तेज बारिश की चेतावनी
दक्षिण दिल्ली के जाफरपुर, द्वारका, पालम, आयानगर, डेरामंडी, इसी तरह एनसीआर में गुरुदग्रामस मानेसर और बल्लभगढ़ बादल बरसेंगे।
क्या कहते हैं जानकार
जानकार बताते हैं कि बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी पश्चिमोत्तर भारत की तरफ बढ़ चुकी है। लेकिन बारिश के लिए कुछ स्थानीय कारक जिम्मेदार होते हैं। दिल्ली और एनसीआर के आसमां में बादलों की आवाजाही हो रही है लेकिन वो स्थिर नहीं है। अगर आप उमस को देखें तो उसकी वजह से लोग परेशान है। लेकिन जिस तरह से तापमान और उमस को बारिश की बूंदों में बदलने के लिए उचित हालात बनने चाहिए उस तरह की स्थिति नहीं बन पा रही थी। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर