ठगी का शिकार हुईं दिल्ली के CM केजरीवाल की बेटी, खाते से निकल गए 34000 रुपए

दिल्ली समाचार
Updated Feb 08, 2021 | 21:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Harshita Kejriwal: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी हर्षिता कथित तौर पर ठगी का शिकार हो गई हैं। उनके साथ 34,000 रुपए की धोखाधड़ी हुई है।

Harshita Kejriwal
हर्षिता केजरीवाल  |  तस्वीर साभार: ANI

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की बेटी ठगी का शिकार हो गई है। वह एक पुराना सोफा सेट ऑनलाइन बेच रही थीं, इसी दौरान उनके साथ 34,000 रुपए की ठगी हो गई। एक व्यक्ति ने खुद को ग्राहक बताया और उसके खाते में कुछ राशि भेजने के बाद एक बार कोड को स्कैन करने के लिए कहा। इसके बाद जब उसने उस बार कोड को स्कैन किया तो उसके खाते से दो किस्तों में पैसा डेबिट किया गया। पहले 20,000 रुपए निकले और फिर 14,000 रुपए निकाले गए।

इस संबंध में सिविल लाइंस थाने में शिकायत दी गई है जिसके बाद पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर आरोपी व्यक्ति की तलाश शुरू कर दी है।

पुलिस के अनुसार, हर्षिता ने ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर बिक्री के लिए एक सोफा डाला था। उससे एक ऐसे व्यक्ति ने संपर्क किया जिसने खरीदारी करने में दिलचस्पी दिखाई। यह जांचने के लिए कि उसके द्वारा शेयर किया गया खाता विवरण सही था, उसने (आरोपी) शुरू में उसके खाते में न्यूनतम धनराशि ट्रांसफर की। इसके बाद उसने पीड़ित को एक क्यूआर कोड भेजा और उसे स्कैन करने के लिए कहा ताकि डील के तहत तय की गई राशि उसके खाते में ट्रांसफर की जा सके, लेकिन इसके बजाय खरीदार के निर्देशों का पालन करने पर उसके खाते से 20,000 रुपए काट लिए गए।

जब उसने इसके बारे में पूछताछ की, तो आदमी ने दावा किया कि उसने गलती से गलत क्यूआर कोड भेजा था और उसे एक और लिंक भेजा और उसी प्रक्रिया का पालन करने के लिए कहा। इस बार विक्रेता के खाते से 14,000 रुपए की राशि काट ली गई। पुलिस अधिकारी ने आगे कहा, 'मिली शिकायत के आधार पर हमने आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की है। जांच शुरू की गई है और हम संदिग्ध का पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं।'

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर