UP ATS की गिरफ्त में चढ़ा PFI संदिग्ध, बताया जा रहा पीएफआई का ट्रेनिंग कमांडर

क्राइम
Updated Mar 14, 2021 | 17:05 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

उत्तर प्रदेश एटीएस ने बस्ती से PFI से जुड़े संदिग्ध मोहम्मद राशिद अहमद को गिरफ्तार किया है। उसके पास से विवादित सामग्री और तीन आधार कार्ड बरामद किए गए हैं।

arrest
प्रतीकात्मक तस्वीर 

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश एटीएस ने शनिवार देर रात को बस्ती रेलवे स्टेशन के पास पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के कार्यकर्ता मोहम्मद राशिद अहमद को गिरफ्तार किया है। उसके पास से आपराधिक सामग्री और नकली आधार कार्ड जब्त किए गए हैं। पुलिस ने संदिग्ध के पास से राष्ट्रीय विरोधी साहित्य/दस्तावेज, तीन फर्जी आधार कार्ड, एक सीडी और एक मोबाइल फोन बरामद किया है।

आरोपी राशिद अहमद पूर्वांचल के सिद्धार्थनगर जिले के शोहरतगढ़ इलाके का है। आईपीसी की धारा 121ए, 420, 467, 468 और 120बी के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। यूपी एटीएस का दावा है कि गिरफ्तार संदिग्ध राशिद पीएफआई का ट्रेनिंग कमांडर है।

पुलिस की शुरुआती जांच से पता चलता है कि रशीद की भागीदारी युवाओं के ब्रेन वॉश करने में और उन्हें आतंकी हमलों के लिए तैयार करने की रही है। इसका खास मकसद हिंदू संगठनों के शीर्ष पदाधिकारियों के खिलाफ युवाओं को तैयार करना है। पुलिस ने कहा कि जिस समय राशिद को गिरफ्तार किया गया था, उस समय वह पीएफआई की बैठक/प्रशिक्षण सत्र में भाग लेने के लिए लखनऊ के रास्ते मुंबई गया था। 

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर