Shubham Mishra: वडोदरा पुलिस ने किया इस शख्स को गिरफ्तार, वीडियो बना कॉमेडियन को दी रेप की धमकी

Shubham Mishra: कॉमेडियन अग्रीमा जोशुआ के खिलाफ अभद्र भाषा का उपयोग करने वाले और बलात्कार की धमकी देने वाले 26 साल के शुभम मिश्रा को वडोदरा पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Shubham Mishra
शुभम मिश्रा गिरफ्तार 

मुख्य बातें

  • आरोपी शुभम मिश्रा के खिलाफ सोशल मीडिया पर भी गुस्सा निकाला जा रहा है
  • महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की बात की
  • वडोदरा पुलिस ने शुभम मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया, कई धाराओं में केस

नई दिल्ली: वडोदरा के 26 साल के एक शख्स को रविवार रात इंस्टाग्राम पर एक वीडियो अपलोड करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। इस वीडियो में वो मुंबई की एक महिला स्टैंड-अप कॉमेडियन के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल करता है और उसे बलात्कार की धमकी देता है। इस संबंध में राष्ट्रीय महिला आयोग (NCW) ने गुजरात पुलिस के प्रमुख को लिखा और आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

पुलिस के अनुसार, वड़ोदरा के शुभम मिश्रा ने कुछ दिन पहले अपने इंस्टाग्राम प्रोफाइल पर एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें उसने कॉमेडियन अग्रीमा जोशुआ को बलात्कार की धमकी दी थी। वडोदरा सिटी पुलिस ने ट्वीट कर जानकारी दी, 'वडोदरा सिटी पुलिस ने शुभम मिश्रा द्वारा सोशल मीडिया पर अपलोड किए गए अपमानजनक, धमकी भरे वीडियो के संबंध में स्वत: कार्रवाई की है। हमने उसे हिरासत में लिया है और उसके खिलाफ आईपीसी और आईटी एक्ट की धारा के तहत एफआईआर दर्ज करने की कानूनी प्रक्रिया शुरू की है।' 

मिश्रा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 294 (अश्लीलता), 504 (सार्वजनिक शांति भंग करने के लिए जानबूझकर अपमान करना) 505 (सार्वजनिक दुराचार के लिए जिम्मेदार बयान), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (एक महिला के अपमान का इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया है। सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 67 के तहत भी मामला दर्ज किया गया है।

एक जोक को लेकर उठा विवाद

सोशल मीडिया पर भी लगातार शुभम मिश्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठ रही थी। दरअसल, कॉमेडियन अग्रीमा जोशुआ का एक वीडियो सामने आया जिसमें वो छत्रपति शिवाजी महाराज के स्टैच्यू को लेकर जोक कहती हैं। इसी को लेकर उनके खिलाफ गुस्सा भड़क उठता है। हालांकि इसके लिए कॉमेडियन ने माफी मांग ली है। इसी को लेकर मिश्रा अग्रीमा पर भड़क उठता है और अभद्र भाषा बोलता है।  

महाराष्ट्र के गृह मंत्री ने भी कहा- होगी कार्रवाई

एक्ट्रेस स्वरा भास्कर समते कई लोगों ने उसके इस वीडियो पर ट्वीट किया और कार्रवाई की मांग की। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने भी मुंबई पुलिस को इस शख्स के खिलाफ कार्रवाई करने को कहा। उन्होंने ट्वीट किया, 'छत्रपति शिवाजी महाराज ने हमें महिलाओं का सम्मान करने की शिक्षा दी है। लेकिन अगर कोई महिलाओं के बारे में गलत भाषा का उपयोग/धमकी दे रहा है, तो उनके लिए एक कानून है। महाराष्ट्र साइबर इस वीडियो को वैरिफाई करें। सीपी मुंबई पुलिस वीडियो में व्यक्ति के खिलाफ नियमानुसार उचित कानूनी कार्रवाई करेंगे।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर