यशस्‍वी जायसवाल ने तूफानी अर्धशतक जड़ा, ये कारनामा करने वाले दूसरे बल्‍लेबाज

IPL 2021, CSK vs RR Yashasvi Jaiswal: राजस्‍थान रॉयल्‍स के ओपनर यशस्‍वी जायसवाल ने शनिवार को चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ केवल 21 गेंदों में 6 चौके और तीन छक्‍के की मदद से 50 रन बनाए।

yashasvi jaiswal
यशस्‍वी जायसवाल 

मुख्य बातें

  • यशस्‍वी जायसवाल ने तूफानी अंदाज में अर्धशत जमाया
  • जायसवाल आईपीएल में दूसरा सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले अनकैप्‍ड बल्‍लेबाज
  • यशस्‍वी जायसवाल ने 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया

अबुधाबी: राजस्‍थान रॉयल्‍स के ओपनर यशस्‍वी जायसवाल ने शनिवार को आईपीएल 2021 के 47वें मैच में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के खिलाफ आक्रामक तेवर दिखाए और केवल 19 गेंदों में अपना पहला आईपीएल अर्धशतक पूरा किया। आईपीएल में जायसवाल ने बड़ी उपलब्धि हासिल की। यशस्‍वी आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले दूसरे अनकैप्‍ड खिलाड़ी बन गए हैं।

आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले अनकैप्‍ड खिलाड़ी का रिकॉर्ड इशान किशन के नाम दर्ज है। किशन ने 2018 में कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ 17 गेंदों में पचासा जमाया था। वैसे, राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए भी यशस्‍वी जायसवाल का दूसरा तेज अर्धशतक है। जोस बटलर राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए सबसे तेज अर्धशतक जमाने वाले बल्‍लेबाज हैं, जिन्‍होंने 2018 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था।

सीएसके द्वारा मिले 190 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी राजस्‍थान रॉयल्‍स को यशस्‍वी जायसवाल ने ऐविन लुइस (27) के साथ मिलकर तूफानी शुरूआत दिलाई। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने मैदान के चारों कोनों में शॉट्स घुमाए और बिना दबाव के अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि, अर्धशतक पूरा करने के बाद यशस्‍वी बड़ी पारी नहीं खेल सके। केएम आसिफ की गेंद पर धोनी ने जायसवाल का कैच लपका। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 21 गेंदों में छह चौके और तीन छक्‍के की मदद से 50 रन बनाए।

रुतुराज गायकवाड़ ने जमाया शतक

इससे पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने शतक जमाकर क्रिकेट फैंस को अपना दीवाना बना लिया। गायकवाड़ ने केवल 60 गेंदों में अपना आईपीएल शतक पूरा किया। गायकवाड़ ने अपना अर्धशतक 42 गेंदों में पूरा किया। इसके बाद युवा ओपनर ने आक्रामक रुख अपनाया और अगली 17 गेंदों में 50 रन जड़कर शतक जमाया। रुतुराज गायकवाड़ आईपीएल में शतक जमाने वाले सीएसके फ्रेंचाइजी के सबसे युवा बल्‍लेबाज बने। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर