CSK vs RR: चेन्नई के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने रचा इतिहास, जड़ा धमाकेदार शतक

CSK vs RR, Ruturaj Gaikwad first IPL century: चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2021 के मुकाबले में चेन्नई के युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ ने धमाकेदार शतक जड़ डाला।

IPL 2021: Ruturaj Gaikwad scores first IPL century
IPL 2021: Ruturaj Gaikwad scores first IPL century (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • चेन्नई सुपर किंग्स के ओपनर रुतुराज गायकवाड़ की ऐतिहासिक पारी
  • युवा ओपनर गायकवाड़ ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ जड़ा धमाकेदार शतक
  • चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से आईपीएल 2021 में पहला शतक

Ruturaj Gaikwad Century: आईपीएल 2021 में शनिवार को राजस्थान रॉयल्स का सामना अंक तालिका की शीर्ष टीम चेन्नई सुपर किंग्स से हुआ। चेन्नई के लिए ये आईपीएल सीजन बेहद शानदार जा रहा है और शनिवार को इसका एक और नमूना देखने को मिला। यही नहीं, सिर्फ टीम के तौर पर चेन्नई के लिए नहीं बल्कि उनके युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ के लिए भी मौजूदा सीजन बेहतरीन जा रहा है और राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इस खिलाड़ी ने अपना पहला आईपीएल शतक जड़कर खलबली मचा दी।

मैच में चेन्नई सुपर किंग्स की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी थी और राजस्थान रॉयल्स ने 47 से 57 के स्कोर के बीच उनके दो विकेट गिरा दिए। फाफ डुप्लेसिस और सुरेश रैना सस्ते में पवेलियन लौट गए। लेकिन उनके ओपनर रुतुराज गायकवाड़ को इन दिनों विकेट गिरने से कोई फर्क नहीं पड़ रहा। पिछले सीजन में शानदार प्रदर्शन करके दिल जीतने वाले इस बल्लेबाज ने एक बार फिर अपना दम दिखाया और इस बार शतक जड़ते हुए ऐतिहासिक पारी खेल डाली।

सस्पेंस के बीच आखिरी गेंद पर जड़ा शतक

रुतुराज गायकवाड़ ने सबसे पहले तो 43 गेंदों में अपना अर्धशतक जड़ा। उसके बाद और उनके रन बनाने की गति और तेज होती गई और देखते-देखते इस बल्लेबाज ने अगली 17 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। दिलचस्प बात ये रही कि मुस्तफिजुर रहमान के अंतिम ओवर शुरू होने से पहले वो 95 रन बनाकर खेल रहे थे। इस ओवर में शुरुआती चारों गेंदें जडेजा ने खेलीं। पांचवीं गेंद पर कोई रन नहीं बना और गायकवाड़ को अब अंतिम गेंद पर सेंचुरी के लिए छक्के की जरूरत थी। उन्होंने ऐसा ही किया। एक शानदार छक्के के साथ 60 गेंदों में अपना पहला आईपीएल शतक पूरा कर लिया।

रुतुराज की पिछली 5 आईपीएल पारियां

1. मुंबई इंडियंस के खिलाफ - 58 गेंदों में नाबाद 88 रन

2. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ - 26 गेंदों में 38 रन

3. कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ - 28 गेंदों में 40 रन

4. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ - 38 गेंदों में 45 रन

5. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ - 60 गेंदों में 101 रन

चौके-छक्कों की बरसात

रुतुराज गायकवाड़ ने 60 गेंदों में 101 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी में 5 छक्के और 9 चौके शामिल रहे। चेन्नई सुपर किंग्स ने रुतुराज गायकवाड़ के धमाकेदार शतक के दम पर 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 189 रनों का स्कोर खड़ा किया।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर