आखिरी समय पर CSK में सैम कुरेन की जगह शामिल हुए डोमीनिक ड्रेक्स, जानिए कौन है ये खिलाड़ी

Dominic Drakes replaces Sam Curran in IPL 2021: इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन के चोटिल होने के चलते चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल 2021 सीजन के अंतिम पड़ाव पर बदलाव करना पड़ा है। डोमिनिक ड्रेक्स की एंट्री हुई है।

Dominic Drakes
डोमिनिक ड्रेक्स  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021 के अंतिम पड़ाव में चेन्नई सुपर किंग्स में नए खिलाड़ी की हुई एंट्री
  • चोटिल सैम कुरेन आईपीएल 2021 से बाहर हुए, उनकी जगह नए खिलाड़ी को जगह
  • डोमिनिक ड्रेक्स टीम में हुए शामिल, क्या धोनी शीर्ष एकादश में देंगे मौका

Who is Dominic Drakes: आईपीएल 2021 अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। एक तरफ जहां टीमें अपने अंतिम लीग मैच खेल रही हैं, वहीं शीर्ष टीमें प्लेऑफ के लिए कमर कस रही हैं। इन्हीं में से एक टीम है चेन्नई सुपर किंग्स जिसने सबसे पहले आईपीएल 2021 प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई किया था। लेकिन चेन्नई के सामने अंतिम पड़ाव में एक मुश्किल खड़ी हो गई जब उनके इंग्लैंड के ऑलराउंडर सैम कुरेन चोटिल होकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए। अब उनकी जगह डोमिनिक ड्रेक्स को टीम में शामिल करना पड़ा है। 

डोमिनिक ड्रेक्स आईपीएल 2021 में अंतिम रिप्लेसमेंट खिलाड़ी भी हो सकते हैं लेकिन फिलहाल चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी पर सबकी नजरें रहेंगी कि क्या वो अंतिम लीग मैच में डोमिनिक ड्रेक्स को मौका देकर देखते हैं या फिर उनकी सीधी एंट्री आईपीएल प्लेऑफ में एक सरप्राइज खिलाड़ी के रूप में होगी। चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम अपने अंतिम लीग मैच में गुरुवार को पंजाब किंग्स से भिड़ेगी।

कौन हैं डोमिनिक ड्रेक्स (Who is Dominic Drakes)

चेन्नई सुपर किंग्स में सैम कुरेन की जगह लेने वाले 23 वर्षीय डोमीनिक ड्रेक्स वेस्टइइंडीज के ऑलराउंडर हैं। वो बायें हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के मध्यम तेज गति के गेंदबाज हैं। उन्होंने अब तक सिर्फ एक प्रथम श्रेणी क्रिकेट मैच खेला है। वहीं सीमित ओवर क्रिकेट में वो अब तक 25 लिस्ट ए और 19 टी20 मैच खेल चुके हैं। अब तक उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने का मौका नहीं मिला है।

ड्रेक्स के आंकड़े क्या कहते हैं

बारबडोस के लिए अंडर-19, प्रथम श्रेणी क्रिकेट के साथ-साथ वेस्टइंडीज-ए टीम का हिस्सा रह चुके डोमिनिक ड्रेक्स ने एक फर्स्ट क्लास मैच में 33 रन बनाए और 2 विकेट लिए। वहीं लिस्ट-ए क्रिकेट के 25 वनडे मैचों में 261 रन बनाए और 26 विकेट भी लिए हैं। जबकि टी20 क्रिकेट में वो अब तक 19 मैचों में 153 रन बना चुके हैं और 20 विकेट भी ले चुके हैं।

डोमिनिक ड्रेक्स ने जनवरी 2018 में अपना पहला प्रथम श्रेणी मैच खेला था, जबकि अपना पहला टी20 मैच उन्होंने सितंबर 2018 में खेला था। हाल ही में वो सीपीएल (कैरेबियन प्रीमियर लीग) में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स टीम के लिए खेलते नजर आए थे।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर