माही भाई के खिलाफ खेलना फैनब्‍वॉय मोमेंट था, रिपल पटेल ने धोनी के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया

Ripal Patel on MS Dhoni: रिपल पटेल ने बताया कि उन्‍होंने एमएस धोनी को क्रिकेट खेलना शुरू किया और वह माही की तरह ही मैच फिनिशर बनना चाहते हैं। धोनी ने युवा खिलाड़ी का आत्‍मविश्‍वास बढ़ाया।

ripal patel
रिपल पटेल 

मुख्य बातें

  • रिपल पटेल ने सीएसके के खिलाफ अपना डेब्‍यू मैच खेला
  • रिपल पटेल ने एमएस धोनी के साथ हुई बातचीत का खुलासा किया
  • दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को दो गेंदें शेष रहते तीन विकेट से हराया

दुबई: दिल्ली कैपिटल्स के मध्यक्रम के बल्लेबाज रिपल पटेल जिन्होंने चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सोमवार को हुए मुकाबले से आईपीएल में डेब्यू किया था, उन्होंने कहा कि महेंद्र सिंह धोनी के साथ चर्चा ने उनका आत्मविश्वास बढ़ाया।

पटेल ने कहा, 'जब मैंने गार्ड लिया तो माही भाई को स्टंप्स के पीछे देखना पूरी तरह से एक अलग एहसास था। बहुत अच्छा लगा कि माही भाई मुझे खेलते हुए देख रहे हैं। मैंने माही भाई को देखकर क्रिकेट खेलना शुरू किया और मैं उनकी तरह फिनिशर बनना चाहता हूं। खेल के बाद, मैंने उनसे पूछा कि वह हर मैच कैसे खत्म करते हैं, वह मैदान पर कैसे सोचतें हैं और स्कोर का पीछा करते हुए उनके दिमाग में क्या चलता है। हमारे बीच अच्छी बातचीत हुई और उन्होंने मुझे बहुत आत्मविश्वास दिया।'

दिल्ली ने चेन्नई को तीन विकेट से हराया था और इस जीत के साथ ही वह अंक तालिका में शीर्ष पर आ गई है। मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स कैप हासिल करने पर उनकी भावनाओं के बारे में पूछे जाने पर रिपल पटेल ने कहा, 'मैं वास्तव में खुश था जब मुझे मिशी भाई (अमित मिश्रा) से कैप मिली। ऐसा नहीं लगा कि यह मेरा पहला मैच था। मुझे लगा मैच में जाने के लिए वास्तव में अच्छा है। मैंने बस अपने आप को पीछे देखा और खेल के हर हिस्से का आनंद लिया।'

कौन है रिपल पटेल

इस 26 साल के खिलाड़ी ने रविवार को आईपीएल के अपने पहले मैच में 20 गेंद में 18 रन बनाये जिसने टीम को तीन विकेट से जीत दिलाने में मदद की। रिपल पटेल का गुजरात के नाडियाड से ताल्लुक है। रिपल पटेल ने अपनी पहचान मिडिल ऑर्डर बल्‍लेबाज और ऑलराउंडर के रूप में बनाई है। आईपीएल नीलामी के दौरान दिल्ली कैपिटल्स ने रिपल पटेल को 20 लाख रुपये में खरीदा था। वो दाएं हाथ के बल्लेबाज और दाएं हाथ से मध्यम तेज गति की गेंदबाजी करते हैं।

रिपल पटेल ने अब तक लिस्ट-ए क्रिकेट (घरेलू वनडे) में 9 मैच खेलते हुए 111 रन बनाए हैं और 4 विकेट झटके हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में अब तक वो 11 मैच खेल चुके हैं, जिसमें 191 रन बनाए हैं। रिपल पटेल ने 24 सितंबर 2019 को बंगाल के खिलाफ अपने लिस्ट-ए करियर का आगाज किया था, जबकि टी20 क्रिकेट में उन्होंने 11 नवंबर 2019 को सौराष्ट्र के खिलाफ अपना डेब्‍यू किया था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर