चेन्नई के खिलाफ खिताबी जंग हारने के बाद जानिए क्या बोले इयोन मोर्गन

What Eoin Morgan Said after loosing IPL Final: चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खिताबी मुकाबले में हार के बाद जानिए क्या बोले कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन।

Eoin-Morgan-KKR
इयोन मोर्गन (साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • जीत के लिए केकेआर को मिला था 193 रन का लक्ष्य
  • तीसरी बार खिताबी जीत नहीं हासिल कर पाई केकेआर
  • सात साल बाद फाइनल में पहुंची थी कोलकाता नाइट राइडर्स

दुबई: एमएस धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स ने शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स का तीसरी बार आईपीएल का खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया। 9वीं बार खिताबी भिड़ंत में उतरे धोनी के धुरंधर चौथी बार खिताब अपने नाम करने में कामयाब हुई। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने फॉफ डुप्लेसी की 86 रन की धमाकेदार पारी की बदौलत 20 ओवर में 3 विकेट पर 192 रन का स्कोर खड़ा किया था। लेकिन जीत के लिए मिले 193 रन के लक्ष्य को केकेआर नहीं हासिल कर सकी और 27 रन के अंतर से उसे हार का सामना करना पड़ा।

हार के बाद इयोन मोर्गन ने कहा, हमने जिस तरह का खेल दिखाया उसपर मुझे गर्व है। लेकिन आज हमारा दिन नहीं था। हमने जिस तरह का कैरेक्टर दिखाया और जिस अंदाज में लड़े वो हमारी पहचान बनी। हमारी टीम के मालिक शाहरुख खान और वेंकी मैसूर बेहद शानदार है। हमारे खिलाड़ियों ने शानदार खेल दिखाया और बेहतरीन प्रदर्शन किया। वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने बेहद शानदार प्रदर्शन किया। वेंकटेश आईपीएल में नए खिलाड़ी हैं। लेकिन दोनों खिलाड़ी हमारी बल्लेबाजी की दूसरे चरण में रीढ़ थे। त्रिपाठी ने हमारे लिए पिछले तीन मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आज वो चोटल हो गए। 

शानदार शुरुआत का नहीं उठा पाई फायदा
193 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर को वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल की जोड़ी ने शानदार शुरुआत दी। दोनों बल्लेबाजों को जीवनदान मिले और दोनों ने इसका फायदा उठाते हुए पहले विकेट के लिए 37 गेंद में पचास रन पूरे किए। 10 ओवर में केकेआर ने बगैर किसी नुकसान के 88 रन बना लिए थे। अय्यर 50(31) और शुभमन गिल 36(29) रन बनाकर खेल रहे थे।

11वें ओवर में शुरू हुई विकेटों की पतझड़
11वें ओवर की चौथी गेंद पर वेंकटेश अय्यर के आउट होने के बाद केकेआर के विकेटों की झड़ी लग गई। अय्यर(50) और गिल(51) के अलावा केकेआर का और कोई बल्लेबाज दो अंक के आंकड़े को नौवें और दसवें नंबर के बल्लेबाज शिवम मावी और लॉकी फर्ग्यूसन ही छू सके। चेन्नई के लिए शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा 3, हेजलवुड-जडेजा ने 2-2 विकेट झटके। वहीं दीपक चाहर और ब्रावो को एक-एक विकेट मिला।  

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर