VIDEO: सनसनी बना ये तेज गेंदबाज, देखिए उनकी 'हेल्मेट-तोड़' गेंद जिसने सूर्यकुमार का बुरा हाल कर दिया

Umran Malik fast ball against Suryakumar Yadav: सनराइजर्स हैदराबाद के लिए इस आईपीएल में खेलने उतरे युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने अपनी रफ्तार से सबको हैरान किया है। शुक्रवार को सूर्यकुमार यादव को अपनी एक गेंद पर सन्न कर दिया।

Umran Malik, Suryakumar Yadav, SRH vs MI IPL 2021
उमरान मलिक और सूर्यकुमार यादव (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव को अपनी गेंद पर उमरान मलिक ने सन्न किया
  • हेल्मेट से टकराई तेज रफ्तार गेंद, सब दौड़े-दौड़े सूर्यकुमार के पास आए
  • उमरान मलिक ने सूर्यकुमार यादव को पवेलियन का रास्ता भी दिखा दिया

मुंबई इंडियंस और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच शुक्रवार को आईपीएल 2021 में शानदार मुकाबला खेला गया। इस मैच में प्लेऑफ की बची-कुची आस लिए उतरी डिफेंडिंग चैंपियंस मुंबई इंडियंस को एक बड़ा स्कोर खड़ा करना था। उन्होंने 235 रन बनाकर ऐसा किया भी लेकिन फिर भी उनको 170 रन के अंतर से जीत दर्ज करनी थी, जो मुमकिन नहीं हो पाया। हालांकि अपने अंतिम मैच में वो 42 रन से जीत गए। मैच में मुंबई की बल्लेबाजी के स्टार रहे ईशान किशन (84) और सूर्यकुमार यादव (82)। हम यहां सूर्यकुमार यादव की पारी से जुड़ी एक ऐसी गेंद के बारे में बात करने जा रहे हैं जिसने सबके होश उड़ा दिए।

आईपीएल 2021 में अगर किसी एक युवा गेंदबाज को देखकर भारतीय फैंस सबसे ज्यादा हैरान हुए हैं, तो वो हैं सनराइजर्स हैदराबाद के उमरान मलिक (Umran Malik)। 'जम्मू एक्सप्रेस' के नाम से मशहूर हो रहे इस गेंदबाज ने अपनी रफ्तार से सबको हक्का-बक्का किया है। कुछ ही दिन पहले बैंगलोर के खिलाफ मैच में उन्होंने इस आईपीएल सीजन की सबसे तेज गेंद (152.95 KM/hr) फेंकते हुए धमाल मचाया था। फिर शुक्रवार को जब वो हैदराबाद के खिलाफ उतरे तो एक बार फिर उनकी रफ्तार के चर्चे हुए जिस दौरान एक गेंद पर सूर्यकुमार यादव गंभीर रूप से चोटिल होते-होते बचे।

इस मैच में जब सूर्यकुमार यादव सभी गेंदबाजों की धज्जियां उड़ा रहे थे, तभी 19वें ओवर में उनके सामने उमरान मलिक आए। इस ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने लगातार तीन चौके जड़ दिए। इसके बाद पांचवीं गेंद पर उमरान मलिक ने वापसी की, और खतरनाक ढंग से की। उमरान ने 141.6 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज गेंद फेंकी जिसे सूर्यकुमार खेलने से चूक गए और गेंद उनके हेल्मेट से जा टकराई। गेंद की पेस इतनी तेज थी कि हेल्मेट से टकराने के बाद गेंद बैकवर्ड पोइंट दिशा में खड़े फील्डर तक गई।

देखिए उमरान मलिक की 'हेल्मेट तोड़' गेंद का वीडियो

इस गेंद के उनके हेल्मेट से टकराते ही सभी खिलाड़ी दौड़कर सूर्यकुमार यादव के पास आ गए। मेडिकल टीम भी मैदान के अंदर दौड़ पड़ी। उन्होंने हेल्मेट उतारा और कनकशन इंजरी ना हो इसके लिए मेडिकल टीम ने उनका चेकअप किया।

कुछ देर संभलने के बाद सूर्यकुमार ने बल्लेबाजी जारी रखने का फैसला किया लेकिन वो अंतिम ओवर में उस तरह बल्लेबाजी नहीं कर सके जैसा कि अब तक कर रहे थे। सिर पर उस गेंद का प्रहार तेज था, इसका असर सूर्यकुमार यादव के ऊपर नजर भी आ रहा था, वो काफी बेचैन नजर आ रहे थे, और जेसन होल्डर के अंतिम ओवर की चौथी गेंद पर वो मोहम्मद नबी को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। 

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर