4 छक्के, 11 चौके, 16 गेंदों में पचासा, ईशान किशन ने धमाकेदार पारी से हैदराबाद को बेहाल किया

Ishan Kishan, MI vs SRH, IPL 2021, Fastest Fifty record: आईपीएल 2021 के अपने अंतिम लीग मैच में मुंबई इंडियंस के युवा ओपनर ईशान किशन ने ऐसी धमाकेदार पारी खेली कि टी20 विश्व कप से पहले भारतीय फैंस का दिल खुश हो गया और एक खास रिकॉर्ड भी बना डाला।

Ishan Kishan
ईशान किशन की रिकॉर्डतोड़ पारी (BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • आईपीएल 2021: मुंबई इंडियंस बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
  • ईशान किशन ने खेली धुआंधार पारी, हैदराबाद के गेंदबाज बेहाल
  • युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ने जड़ा ताबड़तोड़ अर्धशतक

Ishan Kishan Fastest Fifty for MI: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल 2021) के लीग मैच राउंड के अंतिम दिन शुक्रवार को मुंबई इंडियंस के सामने सनराइजर्स हैदराबाद की टीम आई। मुंबई इंडियंस को प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए इस मैच को 170 रन के विशाल अंतर से जीतने की जरूरत थी। मुंबई इंडियंस ने टॉस तो जीत लिया और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन अब उनके सामने एक बड़ा स्कोर खड़ा करने की चुनौती थी। रोहित शर्मा और ईशान किशन की जोड़ी ने धमाकेदार शुरुआत की। रोहित शर्मा तो आउट हो गए लेकिन ईशान किशन ने इस मैच में ऐसी धमाकेदार पारी खेल डाली जो आने वाले लंबे समय तक याद रखी जाएगी।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस की सलामी जोड़ी ने शुरुआत से ही आक्रमण शुरू कर दिया। रोहित और ईशान की जोड़ी ने 5.3 ओवर में 80 रनों की साझेदारी कर डाली। रोहित शर्मा 18 रन बनाकर आउट हुए, लेकिन इस बीच सबकी नजरें सिर्फ और सिर्फ ईशान किशन पर टिकी थीं। पिछले मैच में वापसी करते हुए अर्धशतक जड़ने वाले इस युवा भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने एक बार फिर धमाका कर डाला।

धुआंधार और ताबड़तोड़ अर्धशतक

ईशान किशन ने महज 16 गेंदों में धुआंधार अर्धशतक जड़ डाला। इस शानदार अर्धशतक से ना सिर्फ उन्होंने हैदराबाद के गेंदबाजों को बेहाल किया बल्कि तीन रिकॉर्ड्स भी अपने नाम कर डाले। वो अब मुंबई इंडियंस के लिए आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। इसके अलावा उन्होंने यूएई की जमीन पर सबसे तेज आईपीएल पचासा जड़ने का रिकॉर्ड भी बनाया। यही नहीं, आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक के मामले मे वो सेंयुक्त रूप से तीसरे नंबर पर आ गए हैं।

ये हैं सबसे तेज आईपीएल अर्धशतक जड़ने वाले खिलाड़ी

1. केएल राहुल - दिल्ली के खिलाफ - आईपीएल 2018 - 14 गेंदों में पचासा

2. यूसुफ पठान - हैदराबाद के खिलाफ - आईपीएल 2014 - 15 गेंदों में पचासा

3. सुनील नरायन - बैंगलोर के खिलाफ - आईपीएल 2017 - 15 गेंदों में पचासा

4. सुरेश रैना (चेन्नई सुपर किंग्स) - पंजाब के खिलाफ - आईपीएल 2014 - 16 गेंदों में पचासा

5. ईशान किशन (मुंबई इंडियंस) -  हैदराबाद के खिलाफ - आईपीएल 2021 - 16 गेंदों में पचासा

ईशान किशन पचास के बाद भी नहीं रुके

पावरप्ले में धमाल मचाते हुए अर्धशतक जड़ने के बाद भी ईशान किशन थमे नहीं। उन्होंने अपनी धुआंधार पारी जारी रखी। 10वें ओवर तक मुंबई इंडियंस ने रोहित शर्मा के अलावा सिर्फ हार्दिक पांड्या (10) का विकेट गंवाया था। ईशान ने अपनी पारी दस ओवर के अंदर बेहतरीन अंदाज में बढ़ा दी थी और जब वो उमरान मलिक के 10वें ओवर की पहली गेंद पर आउट हुए तब तक उन्होंने 32 गेंदों में नाबाद 84 रनों की पारी खेल डाली थी। ईशान ने अपनी इस पारी में 11 चौके और 4 छक्के जड़े।

टीम इंडिया के लिए बहुत खास खबर

भारतीय टी20 टीम के लिए ईशान किशन की शानदार पारी बड़ी खबर है क्योंकि वो टी20 विश्व कप 2021 की टीम में शामिल थे और लय से बाहर दिख रहे थे। लगातार दो मैचों में शानदार पारी खेलकर ईशान ने भारतीय टीम को मानसिक रूप से और मजबूत किया है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर