मोहम्मद नबी ने एक के बाद एक लपके कैच, बनाया IPL मैच में सर्वाधिक कैच का रिकॉर्ड

Mohammad Nabi record of most catches in IPL match: सनराइजर्स हैदराबाद के अफगानी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी ने बनाया एक आईपीएल मैच में सर्वाधिक कैचों का रिकॉर्ड।

Mohammad Nabi
मोहम्मद नबी  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • मोहम्मद नबी ने बनाया नया आईपीएल रिकॉर्ड - एक मैच में सर्वाधिक कैच
  • मुंबई इंडियंस के खिलाफ आईपीएल मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के नबी ने लिए सर्वाधिक कैच
  • ऑलराउंडर मोहम्मद नबी अफगानिस्तान के अनुभवी खिलाड़ी हैं

Most catches in an IPL game: आईपीएल 2021 में शुक्रवार को खेले गए हैदराबाद-मुंबई मैच के दौरान अबु धाबी में कई कमाल हुए। मुंबई इंडियंस को इस मैच में एक बड़े स्कोर की दरकार थी और उन्होंने वो कर भी दिखाया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की टीम ने 9 विकेट खोकर 235 रनों का स्कोर खड़ा किया। हालांकि वे प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाए क्योंकि उनको ये मैच कम से कम 170 रन से जीतना था। मुंबई की पारी के दौरान हैदराबाद के लिए कुछ अच्छा होता नहीं दिखा लेकिन फिर भी मोहम्मद नबी (Mohammad Nabi) ने एक रिकॉर्ड बना डाला।

दरअसल, अफगानिस्तान के अनुभवी ऑलराउंडर मोहम्मद नबी इस मैच में मैदान के हर कोने में नजर आ रहे थे। ऐसा लग रहा था कि जहां भी गेंद हवा में जाती थी, वहां नीचे मोहम्मद नबी ही होंगे। नबी ने इस मैच में मुंबई इंडियंस के 5 बल्लेबाजों के कैच लपके। इसके साथ ही वो एक आईपीएल मैच में सर्वाधिक कैच लेने वाले गैर-कीपर (Non-Keeper) खिलाड़ी बन गए हैं। इससे पहले श्रीलंका के पूर्व दिग्गज विकेटकीपर कुमार संगकारा ने आईपीएल मैच में विकेट के पीछे 5 कैच लपके थे।

नबी ने मुंबई इंडियंस की इस पारी के दौरान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जेम्स नीशम, क्रुणाल पांड्या और नाथन कूल्टर-नाइल के कैच लपके। फील्डर के रूप में सर्वाधिक कैचों का रिकॉर्ड अपने नाम करने वाले मोहम्मद नबी के लिए गेंदबाजी में ये मैच कुछ खास नहीं रहा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर