आईपीएल इतिहास में यह कारनामा करने वाले तीसरे स्पिनर बने वनिंदु हसरंगा

Wanindu Hasranga: वनिंदु हसरंगा ने दूसरी बार आईपीएल में शिरकत करते हुए अपना नाम स्पिनर्स के स्पेशल क्लब में दर्ज करा लिया है।

Wanindu-Hasranga-RCB
वनिंदु हसरंगा( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • वनिंदु हसरंगा ने बुधवार को दीपक हुड़्डा को आउट कर सीजन में पूरे किए 25 विकेट
  • यह स्पेशल उपलब्धि हासिल करने वाले इमरान ताहिर और युजवेंद्र चहल के बाद बने हसरंगा तीसरे स्पिनर
  • युजवेंद्र चहल ने भी पहली बार इसी सीजन में पार किया है 25विकेट का आंकड़ा

कोलकाता: आईपीएल 2022 के बुधवार को खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में जैसे ही श्रीलंकाई लेग स्पिनर वनिंदु हसरंगा ने दीपक हुड्डा को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। उनका नाम आईपीएल इतिहास के चुनिंदा स्पिनर्स में दर्ज हो गया।

हसरंगा दक्षिण अफ्रीकी लेग स्पिनर इमरान ताहिर और युजवेंद्र चहल के बाद आईपीएल के एक सीजन में 25 या उससे ज्यादा विकेट लेने वाले तीसरे स्पिनर बन गए हैं। सबसे पहले ये उपलब्धि साल 2019 में इमरान ताहिर ने चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलते हुए हासिल की थी। ताहिर ने 17 मैच में 16.57 के औसत और 6.69 की इकोनॉमी के साथ कुल 26 विकेट अपने नाम किए थे। 

चहल और हसरंगा दोनों बरपा रहे हैं कहर 
मौजूदा सीजन में युजवेंद्र चहल ने अबतक खेले 15 मैच की 15 पारियों में 17.76 के औसत और 7.70 की इकोनॉमी के साथ कुल 26 विकेट अपने नाम किए हैं। वहीं हसरंगा भी 16.16 के औसत और 7.62 की इकोनॉमी के साथ कुल 25 विकेट अपने नाम कर लिए हैं। 

परपल कैप के लिए हो रही है कांटे की टक्कर 
कई साल आरसीबी के लिए खेलने के बाद मौजूदा सीजन के लिए राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 26 विकेट चटकाए हैं। हसरंगा आरसीबी में चहल के रिप्लेसमेंट के रूप में आए हैं। संयोग देखिए दोनों ही खिलाड़ी इस बार अपने धमाकेदार प्रदर्शन के साथ कहर परपा रहे हैं। सीजन में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले खिलाड़ी को दी जाने वाली परपल कैप की रेस में दोनों खिलाड़ियों के बीच कड़ी स्पर्धा हो रही है। दोनों के बीच 15 मैच बाद अब केवल 1 विकेट का अंतर रह गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर