एलिमिनेटर मुकाबले में फिर नहीं चला विराट कोहली का बल्ला, जारी रहा नाकामी का सिलसिला 

Virat Kohli's Flop Show Continues in IPL Eliminators: विराट कोहली लगातार चौथी बार आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में बल्ले का धमाल दिखा पाने में नाकाम रहे। 

Virat-kohli-eliminator-Match
एलिमिनेटर मैच में आउट होने के बाद विराट कोहली( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • लखनऊ के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में विराट ने बनाए 24 गेंद में 25 रन
  • आवेश खान ने किया विराट कोहली का शिकार
  • अबतक खेले चार एलिमिनेटर मुकाबले में खराब रहा है विराट का प्रदर्शन

कोलकाता: आईपीएल 2022(IPL) में बुधवार को कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेले गए एलिमिनेटर (IPL Eliminator) मुकाबले में विराट कोहली 24 गेंद में 25 रन बनाकर आउट हो गए। एक बार फिर वो खुलकर बल्लेबाजी नहीं कर सके। इस बात का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि पहले ही ओवर में कप्तान फॉफ डुप्लेसी के आउट होने के बाद विराट ने मोर्चा संभाला लेकिन वो अपने जाने पहचाने अंदाज में रन नहीं बना सके। इस पारी के दौरान उनका स्ट्राइक रेट 104.16 का रहा। उन्होंने रजत पाटीदार के साथ दूसरे विकेट के लिए 46 गेंद में 66 रन की साझेदारी की।

25 रन बनाकर आउट हुए विराट 
विराट कोहली(Virat Kohli) एक बार फिर एलिमिनेटर मुकाबले में बल्ले का धमाल दिखाने में नाकाम रहे। आवेश खान ने उन्हें अपना शिकार बनाया। इससे पहले खेले तीन एलिमिनेटर मुकाबलों में भी विराट कोहली का बल्ला नहीं चला था। विराट अबतक खेले चार एलिमिनेटर मुकाबलों में 20.5 के औसत और महज 100 के स्ट्राइक रेट के केवल 82 रन बना सके हैं। इस दौरान वो कोई अर्धशतक भी नहीं बना पाए हैं। 

केकेआर के खिलाफ खेली थी 39 रन की पारी
साल 2015 में पहली बार एलिमिनेटर मुकाबले में खेलते हुए राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ विराट 18 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए थे। उसके बाद साल 2020 में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ विराट 7 गेंद में 6 रन बनाकर पवेलियन लौटे थे। साल 2021 में विराट ने एलिमिनेटर मुकाबले में अपनी सबसे अच्छी पारी खेली और कोलकाता के खिलाफ 33 गेंद में 39 रन बनाकर आउट हुए। बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले से पहले विराट कोहली एलिमिनेटर मुकाबलों में कोई पचासा नहीं जड़ सके थे। 

ऐसा रहा है आरसीबी के एलिमिनेटर का परिणाम
आरसीबी की टीम को पिछले तीन एलिमिनेटर मुकाबलों में से दो में हार का समान करना पड़ा है। एलिमिनेटर में आरसीबी को एकलौती जीत साल 2015 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली थी। लगातार तीसरे साल आरसीबी एलमिनेटर मुकाबले में शिरकत कर रही है लेकिन विराट के बल्ले की खामोशी पिछले दो बार से टीम के लिए भारी पड़ रही है। जिन दो टीमों से पिछली बार विराट की टीम हारी थी वो दोनों टीमें फाइनल तक पहुंचने में सफल हुई थीं।

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर