एलिमिनेटर मुकाबले में ये शर्मनाक कारनामा करने वाले पहले कप्तान बने फॉफ डुप्लेसी

Faf du Plessis Golden Duck: फॉफ डुप्लेसी आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले में गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले कप्तान बन गए हैं।

Faf-du-plessis-mohsin-khan
फॉफ डुप्लेसी के विकेट का जश्न मनाते मोहसिन खान( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • फॉफ डुप्लेसी का नहीं चला एलिमिनेटर मुकाबले में बल्ला
  • पारी की पांचवीं गेंद पर बगैर खाता खोले हुए आउट
  • बने एलिमिनेटर मुकाबले में गोल्डन डक पर आउट होने वाले पहले कप्तान

कोलकाता: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर(RCB) के कप्तान फॉफ डुप्लेसी(Faf Du Plessis) ने बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कोलकाता के इडेन गार्डन्स में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में अपने नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड कर लिया। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी आरसीबी के लिए पारी की शुरुआत करने फॉफ डुप्लेसी और विराट कोहली की जोड़ी उतरी। आरसीबी की शुरुआत बेहद खराब रही और वो पारी की पांचवीं गेंद पर मोहसिन खान(Mohsin Khan) की गेंद पर विकेट के पीछे क्विंटन डिकॉक के हाथों लपके गए। 

एलिमिनेटर में गोल्डन डक बनाने वाले पहले कप्तान
डुप्लेसी ने एक गेंद का सामना किया और बगैर कोई रन बनाए पवेलियन वापस लौट गए। इसी के साथ ही वो आईपीएल के एलिमिनेटर मुकाबले (Eliminator Match) में गोल्डन अंडा देने वाले यानी गोल्डन डक(Golden Duck) पर आउट होने वाले पहले कप्तान बन गए हैं। 


डुप्लेसी को नहीं लगी हवा
मोहसिन की गेंद इतनी शानदार थी कि डुप्लेसी को हवा ही नहीं लगी, गेंद ऑफ पर टप्पा खाने के बाद डुप्लेसी के बल्ले का बाहरी किनारा लेते हुए विकेटकीपर के हाथों में चली गई। 

बतौर बल्लेबाज औसत रहा डुप्लेसी के लिए सीजन
फॉफ डुप्लेसी के लिए आरसीबी के बतौर बल्लेबाज यह सीजन औसत रहा। सीजन में खेले 15 मैच में एक बार नाबाद रहते हुए वो 31.64 के औसत और 130.29 के स्ट्राइक रेट से 443 रन बना सके। इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक जड़े और उनका सर्वाधिक स्कोर 96 रन रहा। पिछले सीजन में सीएसके के लिए खेलते हुए डुप्लेसी ने 45.21 के औसत से 633 रन बनाए थे। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर