रजत पाटीदार ने बरपाया कहर, जड़ा प्लेऑफ दौर का सबसे तेज शतक 

Rajat Patidar Fastest Century in IPL Playoffs: रजत पाटीदार ने बुधवार को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ एलिमिनेटर मुकाबले में धमाकेदार शतक जड़कर प्लेऑफ दौर में सबसे तेज शतक के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली।

Rajat-Patidar-Century
शतक पूरा करने के बाद दर्शकों का अभिवादन करते रजत पाटीदार( साभार IPL) 
मुख्य बातें
  • रजत पाटीदार ने लखनऊ के खिलाफ खेली 54 गेंद में नाबाद 112 रन की पारी
  • जड़ा आईपीएल 2022 का सबसे तेज शतक, की प्लेऑफ दौर में सबसे तेज शतक की बराबरी
  • पाटीदार बने प्लेऑफ दौर में शतक जड़ने वाले पहले अनकैप्ड प्लेयर

कोलकाता: मध्यप्रदेश के धाकड़ बल्लेबाज रजत पाटीदार (Rajat Patidar) ने बुधवार को आईपीएल 2022 (IPL 2022)  के एलिमिनेटर मुकाबले में कहर बरपाते हुए धमाकेदार शतक जड़ दिया। पाटीदार 54 गेंद पर 112* रन बनाकर नाबाद रहे उन्होंने अपनी शतकीय पारी के दौरान लखनऊ के गेंदबाजों के छक्के छु़ड़ा दिए और अपनी पारी के दौरान 12 चौके और 7 छक्के जड़े। उनकी शतकीय पारी की बदौलत आरसीबी की टीम खराब शुरुआत के बाद 20 ओवर में 7 विकेट पर 207 रन बनाने में सफल हुई।

जड़ा प्लेऑफ दौर का सबसे तेज शतक
पाटीदार फॉफ डुप्लेसी के पारी की पांचवीं गेंद में खाता खोले बगैर पवेलियन लौटने के बाद बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे और आते ही कहर परपा दिया। दूसरे छोर पर बल्लेबाजी कर रहे विराट कोहली भी उनके सामने फीके नजर आ रहे थे। उन्होंने 49 गेंद में छक्के के साथ अपना आईपीएल में पहला शतक पूरा किया और इसके साथ ही आईपीएल प्लेऑफ में सबसे तेज शतक (Fastest Century in Playoffs) के रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। साहा ने आईपीएल फाइनल में किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलते हुए केकेआर के खिलाफ 49 गेंद में शतक जड़ा था। पाटीदार का ये शतक आईपीएल 2022 का सबसे तेज शतक भी है।

आईपीएल में प्लेऑफ दौर के सबसे तेज शतक

  1. 49- रजत पाटीदार*
  2. 49 -रिद्धामान साहा
  3. 50-वीरेंद्र सहवाग
  4. 51-मुरली विजय
  5. 51-शेन वॉटस

आईपीएल में सबसे तेज शतक जड़ने वाले अनकैप्ड प्लेयर (Fastest IPL Century by Uncapped Player)
रजत पाटीदार प्लेऑफ दौर में शतक जड़ने वाले आईपीएल इतिहास के पहले अनकैप्ड प्लेयर बन गए हैं। उन्होंने इतने बड़े और टीम के लिए अहम मैच में धमाकेदार शतकीय पारी खेलकर इतिहास रच दिया है। आईपीएल में अनकैप्ड प्लेयर के रूप में सबसे तेज शतक जड़ने के रिकॉर्ड रजत पाटीदार ने देवदत्त पडिक्कल को पीछे छोड़कर कायम किया है। पडिक्कल ने साल 2021 में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 51 गेंद में अपना शतक पूरा किया था। इस सूची में तीसरे पायदान पर पंजाब किंग्स के लिए खेलने वाले पॉल वलथाटी हैं। जिन्होंने चेन्नई के खिलाफ साल 2011 में 52 गेंद में सैकड़ा जड़ा था। 

प्लेऑफ में पांचवीं सबसे बड़ी पारी 
पाटीदार की पारी आईपीएल के प्लेऑफ दौर में खेली गई पांचवीं सबसे बड़ी पारी है। प्लेऑफ दौर में पाटीदार से बड़ी पारी वीरेंद्र सहवाग(122), शेन वॉटसन(117*), रिद्धिमान साहा(115*), मुरली विजय(113) खेल चुके हैं। 

धमाकेदार रहा है आईपीएल 2022 में प्रदर्शन, नीलामी में नहीं मिला खरीदार
आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन( IPL Mega Auction 2022) में अनसोल्ड रहे रजत पाटीदार को आरसीबी ने लवनीत सिसोदिया के बदले टीम में शामिल किया था। पिछले सीजन दूसरे चरण में पाटीदार आरसीबी की टीम में रहे थे। ऐसे में उन्हें सिसोदिया के चोटिल होने के बाद मौका मिला तो उन्होंने उसे खाली नहीं जाने दिया और इस बार अपनी छाप छोड़ने में कामयाब रहे। मौजूदा सीजन में पाटीदार अबतक खेले 7 मैच में 1 बार नाबाद रहते हुए 55 की औसत और 156.25 के स्ट्राइक रेट से 275 रन बना चुके हैं। इस दौरान उन्होंने एक शतक और एक अर्धशतक जड़ा। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर