"मैं देश के लिए दो प्रमुख टूर्नामेंट जीतना चाहता हूं", विराट कोहली का बड़ा खुलासा

Virat Kohli on his motivation: विराट कोहली ने कहा कि मानसिक रूप से दोबारा तैयार होने के लिए वो ब्रेक लेने को तैयार हैं और आईपीएल के बाद उनका प्रोत्‍साहन एशिया और टी20 वर्ल्‍ड कप जीतना है।

virat kohli
विराट कोहली 
मुख्य बातें
  • कोहली ने कहा कि वो भारत के लिए एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप जीतना चाहते हैं
  • कोहली ने कहा कि वो क्रिकेट से ब्रेक लेने को तैयार हैं
  • कोहली का आईपीएल 2022 में प्रदर्शन उम्‍मीद के मुताबिक अच्‍छा नहीं रहा है

मुंबई: विराट कोहली का आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए प्रदर्शन अच्‍छा नहीं रहा है। उन्‍होंने कहा कि वो जानते हैं कि जब रन बनाना शुरू करेंगे तो काफी प्रोत्‍साहित होंगे। विराट कोहली का मौजूदा आईपीएल में खराब प्रदर्शन रहा है। वो तीन बार गोल्‍डन डक पर आउट हुए। उन्‍होंने मौजूदा आईपीएल में खबर लिखे जाने तक केवल एक अर्धशतक जमाया है। कोहली आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज हैं। 

कोहली ने 2016 आईपीएल में 973 रन बनाए थे, जो एक सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है। उन्‍होंने 2016 में ही चार शतक जमाए थे, जो अन्‍य कोई बल्‍लेबाज अब तक नहीं कर पाया है। कोहली ने कहा कि वो भारत के लिए इस साल दो प्रमुख टूर्नामेंट्स जीतना चाहते हैं और कहा कि यही उनका मोटिवेशन है। कोहली ने कहा, 'मुझे पता है कि जब रन बनना शुरू होंगे तो मोटिवेट हो जाऊंगा। मैं भारत के लिए एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप जीतना चाहता हूं और यही मेरा मोटिवेशन है।'

कोहली ने आगे कहा, 'मुझे संतुलन बरकरार रखने के लिए आगे बढ़ना होगा। कुछ आराम करूंगा, खुद को तरोताजा करूंगा। एक बार मेरी एकाग्रता आई तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखूंगा। मेरा प्रमुख लक्ष्‍य को भारत को एशिया कप और टी20 वर्ल्‍ड कप जिताना है और मैं टीम के लिए कुछ भी करने को तैयार हूं।' विराट कोहली ने कहा कि वो दमदार वापसी करने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने के आइडियो को लेकर खुले हुए हैं।

रवि शास्‍त्री सहित कई विशेषज्ञों ने ने कहा कि कोहली काफी पक चुके हैं और उन्‍हें खुद को तरोताजा रखने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेना चाहिए। कोहली ने कहा, 'कई लोग ने ऐसा नहीं कहा है। एक व्‍यक्ति हैं रवि भाई, जिन्‍होंने ऐसा कहा क्‍योंकि उन्‍होंने पिछले 6-7 सालों में मुझे करीब से जाना है और वो मेरी वास्तिवक स्थिति जानते हैं। सात साल कप्‍तानी और करीब 10 से 11 साल तक नॉन स्‍टॉप क्रिकेट खेलने से दबाव मुझ पर पड़ा।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर