क्या उमरान मलिक तोड़ पाएंगे अख्तर की बॉलिंग स्पीड का रिकॉर्ड? अब रसूल भी समर्थन में उतरे

Umran Malik bowling speed: आईपीएल में खेलने वाले जम्मू-कश्मीर के पहले खिलाड़ी भारतीय क्रिकेटर परवेज रसूल ने भी अब अपने राज्य के युवा पेसर उमरान मलिक का समर्थन करते हुए उनमें शोएब अख्तर का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता बताया है।

Umran Malik
उमरान मलिक (BCCI/IPL) 
मुख्य बातें
  • क्या उमरान मलिक तोड़ पाएंगे शोएब अख्तर की रफ्तार का रिकॉर्ड?
  • आईपीएल में खेलने वाले पहले जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ी भारतीय क्रिकेटर परवेज रसूल ने किया समर्थन
  • रसूल के मुताबिक उमरान मलिक में सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है

क्या उमरान मलिक तोड़ पाएंगे शोएब अख्तर की गेंदबाजी रफ्तार का रिकॉर्ड? पाकिस्तानी तेज गेंदबाज ने अपने करियर के दौरान 160 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार का आंकड़ा छुआ था। अब जम्मू-कश्मीर के उमरान मलिक ने सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से आईपीएल में खेलते हुए और उम्मीदें जगा दी हैं। ऐसे में उनकी तुलना अख्तर से होने लगी है और अब भारतीय क्रिकेटर व खुद भी जम्मू-कश्मीर से खेलने वाले परवेज रसूल ने भी इस बात का समर्थन किया है।

भारतीय क्रिकेटर परवेज रसूल ने उमरान मलिक की प्रशंसा करते हुए कहा कि जम्मू-कश्मीर के तेज गेंदबाज उमरान मलिक में पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता मौजूद है। गौरतलब है कि खुद शोएब अख्तर ने भी उमरान मलिक की तारीफ की थी।

सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान ने 5 मई को ब्रेबोर्न स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ 157 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आईपीएल 2022 की सबसे तेज गेंद फेंकी। 22 वर्षीय गेंदबाज ने 20वें ओवर की चौथी गेंद पर यह उपलब्धि हासिल की।

रसूल ने कहा, "उमरान आईपीएल में जिस तरह से गेंदबाजी कर रहे हैं, मुझे लगता है कि वह बहुत जल्द अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। उमर एक अद्भुत प्रतिभा है। वह आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और यह भारतीय क्रिकेट के लिए एक अच्छा संकेत है कि इस तरह की प्रतिभाएं आ रही हैं।"

ये रिकॉर्ड भी बनाया

इसके अलावा, 17 मई को मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच में उमरान मलिक ने आईपीएल में एक नया मुकाम भी हासिल किया, आईपीएल सीजन में 20 या अधिक विकेट लेने वाले सबसे कम उम्र के भारतीय गेंदबाज बने, जिन्होंने 2017 से चलते आ रहे जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ दिया। अब देखना होगा कि उनकी रफ्तार को बेहतर नियंत्रण मिल पाता है या नहीं क्योंकि इसको लेकर भी काफी लोग जिक्र कर चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर