भुवनेश्‍वर कुमार का 'महा रिकॉर्ड', आईपीएल में कोई भी गेंदबाज नहीं कर पाया ऐसा कमाल

Bhuvneshwar Kumar bowled 1400 dot balls: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार मौजूदा आईपीएल के सर्वश्रेष्‍ठ गेंदबाजों में से एक हैं। उन्‍होंने मुंबई इंडियंस के खिलाफ अहम मेडन ओवर डाला और अपनी टीम को प्‍लेऑफ की रेस में बरकरार रखा।

bhuvneshwar kumar
भुवनेश्‍वर कुमार 
मुख्य बातें
  • भुवनेश्‍वर कुमार सनराइजर्स हैदराबाद के सबसे किफायती गेंदबाजों में से एक हैं
  • भुवनेश्‍वर कुमार 1400 डॉट गेंदें डालने वाले एकमात्र गेंदबाज
  • भुवनेश्‍वर कुमार ने मौजूदा आईपीएल में 12 विकेट चटकाए हैं

मुंबई: सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज भुवनेश्‍वर कुमार 1400 डॉट गेंदें डालने वाले आईपीएल इतिहास के पहले गेंदबाज बन गए हैं। आईपीएल के लीजेंड भुवनेश्‍वर कुमार ने मौजूदा आईपीएल में अपनी चमक बिखेरी है। उन्‍होंने पावरप्‍ले के दौरान न सिर्फ किफायती गेंदबाजी की बल्कि अंतिम ओवरों में भी गजब की गेंदबाजी करते हुए विरोधी टीमों के होश उड़ाए। भुवी ने अधिकांश पारी का 19वां ओवर डाला और उसमें विरोधी बल्‍लेबाजों को रन नहीं बनाने दिए।

मुंबई इंडियंस के खिलाफ भुवनेश्‍वर कुमार ने अपने आप पर भरोसा रखते हुए विकेट मेडन ओवर डाला। इसका महत्‍व इसलिए भी ज्‍यादा रहा क्‍योंकि इससे पहले ओवर में टिम डेविड ने टी नटराजन के ओवर में चार छक्‍के जड़े थे। भुवनेश्‍वर कुमार कई सालों से सनराइजर्स हैदराबाद तेज गेंदबाजी आक्रमण के अगुवा रहे हैं। फ्रेंचाइजी ने उन्‍हें 4.2 करोड़ रुपए में खरीदा जबकि उनकी फिटनेस ठीक होने का कोई भरोसा नहीं था।

कुमार अपनी फ्रेंचाइजी के भरोसे पर खरे उतरे और उनकी गेंदबाजी इकोनॉमी 7.19 प्रति ओवर की रही। उन्‍हें टी नटराजन, उमरान मलिक, मार्को यानसेन और अन्‍य गेंदबाजों का साथ मिला। मुंबई पर जीत दर्ज करने के बाद कुमार ने उमरान मलिक की तारीफ की और कहा कि अंतिम ओवरों में शांत रहकर गेंदबाजी करना सफलता का राज है। उन्‍होंने कहा कि आखिरी ओवरों में गेंदबाजों की धुनाई होती है, लेकिन शांत रहने की क्षमता से उन्‍हें विकेट मिलते हैं।

भुवनेश्‍वर कुमार के कमाल के प्रदर्शन की बदौलत सनराइजर्स हैदराबाद की टीम प्‍लेऑफ की दौड़ में बनी हुई है। हैदराबाद प्रार्थना करेगी कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्‍ली कैपिटल्‍स अपने-अपने मुकाबले हार जाए ताकि 14 अंकों पर प्‍लेऑफ क्‍वालीफिकेशन तय हो सके।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर