IPL 2022 फाइनल मैच के समय में हुआ बड़ा बदलाव, लौट रही है क्‍लोजिंग सेरेमनी

IPL 2022 final timing change: आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा। टूर्नामेंट के निर्णायक मैच के समय में बदलाव किया गया है। यह मैच नियमित समय से आधे घंटे बाद शुरू होगा।

IPL
आईपीएल 
मुख्य बातें
  • आईपीएल 2022 का फाइनल मैच 29 मई को अहमदाबाद में खेला जाएगा
  • आईपीएल 2022 का फाइनल मुकाबला शाम 8 बजे से शुरू होगा
  • बीसीसीआई पारंपरिक समापन समारोह की मेजबानी करेगा

मुंबई: इंडियन प्रीमियर लीग के 15वें संस्‍करण के फाइनल मैच के समय में बड़ा बदलाव किया गया है। आईपीएल 2022 फाइनल मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 8 बजे शुरू होगा। 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में बीसीसीआई इस निर्णायक मैच से पहले पारंपरिक समापन समारोह की मेजबानी करेगा। समापन समारोह में कई बॉलीवुड हस्तियां प्रस्‍तुति देंगे और यह कार्यक्रम करीब 50 मिनट तक चलेगा।

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक क्‍लोजिंग सेरेमनी की शुरूआत शाम 6:30 बजे होगी और यह 7:20 तक चलेगी। फिर फाइनल मैच का टॉस 7:30 बजे होगा और खेल का लाइव एक्‍शन शाम 8 बजे से शुरू होगा। उल्‍लेखनीय है कि इस साल आईपीएल की ओपनिंग सेरेमनी का आयोजन नहीं हुआ था, लेकिन एपेक्‍स काउंसिल बैठक में क्‍लोजिंग सेरेमनी आयोजित कराने का फैसला लिया गया।

यह खबर उन रिपोर्ट्स के आधार पर आईं हैं कि बीसीसीआई ने दिलचस्‍पी लेने वाली पार्टियों को बुधवार को अपनी प्राथमिकता बताई कि अगले साल से वह मैच शाम 8 बजे से शुरू करेगा। बोर्ड ने 2008 से 2017 तक इन्‍हीं समय का पालन किया था, लेकिन स्‍टार स्‍पोर्ट्स के जोर देने के बाद मुकाबलों के समय में परिवर्तन किया गया और इसकी शुरूआत शाम 7:30 बजे होने लगी।

इस बीच 24 मई से मौजूदा आईपीएल सीजन के प्‍लेऑफ की शुरूआत होगी। आईपीएल 2022 का लीग चरण मुंबई और पुणे के चार स्‍टेडियम में आयोजित कराया जा रहा है। इसके बाद पहला क्‍वालीफायर और एलिमिनेटर मैच कोलकाता के ईडन गार्डन्‍स पर खेला जाएगा। फिर दूसरा क्‍वालीफायर और फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में खेला जाएगा।

इस साल आईपीएल से जुड़ने वाली दो नई टीमें गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपरजायंट्स ने प्‍लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई कर लिया है। हार्दिक पांड्या के नेतृत्‍व वाली गुजरात टाइटंस अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर काबिज है। राजस्‍थान रॉयल्‍स के पास प्‍लेऑफ में पहुंचने का शानदार मौका है और वो चाहे तो अंक तालिका में दूसरा स्‍थान भी हासिल कर सकती है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर, दिल्‍ली कैपिटल्‍स और सनराइजर्स हैदराबाद की टीम चौथे स्‍थान के लिए जोर लगाएंगे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें IPL 2022 News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर