विराट कोहली या आरोन फिंच में से कौन होगा आरसीबी का ओपनर? टीम निदेशक ने दिया मजेदार जवाब

IPL 2020: यह पूछने पर कि आरोन फिंच और विराट कोहली में से कौन इस साल आरसीबी की तरफ से ओपनिंग करते हुए नजर आएगा। इस पर टीम निदेशक माइक हेसन ने अपना कार्ड सीने से चिपका लिया।

virat kohli and aaron finch
विराट कोहली और आरोन फिंच 

मुख्य बातें

  • आरोन फिंच को मौजूदा समय में सबसे खतरनाक ओपनर्स में से एक माना जाता है
  • फिंच के शामिल होने से आरसीबी की योजना में कुछ बदलाव हो सकते हैं
  • विराट कोहली ओपनिंग करेंगे या नहीं, इस पर सस्‍पेंस बरकरार

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया के सीमित ओवर कप्‍तान आरोन फिंच को मौजूदा समय में सबसे खतरनाक ओपनर्स में से एक माना जाता है। भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच इस साल जनवरी में मुंबई में खेले गए पहले वनडे को भला कोई क्रिकेट फैन कैसे भूला होगा जब फिंच ने डेविड वॉर्नर के साथ 256 रन का लक्ष्‍य बिना विकेट गंवाए हासिल कर लिया था। तब दोनों ही बल्‍लेबाजों ने शतक जमाए थे।

फिंच को पिछले साल दिसंबर में हुई आईपीएल नीलामी में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने खरीदा था। उन्‍हें आरसीबी स्‍क्‍वाड में बेहतरीन ओपनिंग दिलाने के लिए शामिल किया गया था। मगर सबसे बड़ा सवाल यह है- आखिर आरोन फिंच किस क्रम पर बल्‍लेबाजी करेंगे? जहां आरसीबी ने पहले ओपनर्स के रूप में कप्‍तान विराट कोहली और पार्थिव पटेल का उपयोग किया था। फिंच के शामिल होने से शायद योजना में कुछ बदलाव हो सके।

आरोन फिंच इस समय दुनिया के सबसे घातक ओपनिंग बल्‍लेबाजों में से एक हैं और फ्रेंचाइजी नहीं चाहेगी कि उन्‍हें निचले क्रम पर बल्‍लेबाजी करने के लिए भेजा जाए। ऐसे में देखना रोचक होगा कि विराट कोहली या पार्थिव पटेल में से कौन उनके लिए जगह छोड़ेगा। यह पूछने पर कि आरसीबी के लिए कौन से दो बल्‍लेबाज ओपनिंग पर आएंगे तो टीम निदेशक माइक हेसन ने अपने कार्ड अपने सीने के करीब रखने का फैसला किया।

हम चाहते हैं विरोधी टीम अनुमान लगाए: हेसन

हेसन ने आरसीबी के आधिकारिक ट्विटर पेज पर एक वीडियो में बातचीत करते हुए कहा, 'यह बहुत मजेदार है। मैंने कुछ समय पहले प्रेस कांफ्रेंस की, लेकिन कभी इस बारे में बातें नहीं की है कि विराट किस क्रम पर बल्‍लेबाजी करेंगे या आरोन फिंच कहां खेलेंगे या फिर क्‍या ये दोनों एकसाथ ओपनिंग करेंगे। निदेशक और कोच के दृष्टिकोण से हम अभी किसी से नहीं कह सकते कि हमारा बल्‍लेबाजी लाइन-अप क्‍या होगा क्‍योंकि ये हमारी रणनीति है।'

पूर्व कीवी कोच ने कहा, 'हमें कुछ चीजें अपने तक ही रखनी होगी कि कहां खिलाड़‍ियों का इस्‍तेमाल करना है। हमें पता है कि कौन कहा बल्‍लेबाजी करेगा, इस तरह के काफी सवाल पूछे जाएंगे। आपको बस इंतजार करने की जरूरत है। हम सभी को पता है कि हम क्‍या चाहते हैं, लेकिन हम चाहते हैं कि विरोधी टीम अनुमान लगाएं।' अब यह देखना होगा कि आरसीबी की तरफ से आईपीएल में कौन ओपनिंग करेगा। यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच आईपीएल 2020 का आयोजन होगा।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर