IPL 2020: आरसीबी के पहले अभ्यास सत्र के बाद क्या बोले कैप्टन कोहली

आईपीएल 2020 में भाग लेने के लिए यूएई पहुंचने के बाद विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम रविवार को पहली बार अभ्यास के लिए मैदान में उतरी। जानिए पहले अभ्यास सत्र के बाद क्या बोले विराट।

Virat Kohli
विराट कोहली (साभार RCB)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • पांच महीने में पहली बार मैदान पर उतरे थे आरसीबी के अधिकांश खिलाड़ी
  • विराट को भी अभ्यास के लिए उतरने से पहले था इस बात का था डर
  • स्पिनर्स के प्रदर्शन से संतुष्ट नजर आए कैप्टन कोहली

दुबई: आईपीएल 2020 के लिए विराट सेना क्वारंटीन पीरियड पूरा करने के बाद रविवार को मैदान में अभ्यास के लिए उतरी। कप्तान विराट कोहली सहित टीम के अधिकांश खिलाड़ियों के पिछले पांच महीने कोरोना वायरस के कहर के कारण घर पर ही गुजरे। कोई भी खिलाड़ी मैदान पर अभ्यास के लिए नहीं उतरा। ऐसे में हर किसी के लिए दुबई पहुंचकर अभ्यास करना शानदार अनुभव रहा। 

आरसीबी ने अपनी बोल्ड डायरीज की सीरीज में टीम के पहले अभ्यास सत्र का वीडियो जारी किया है जिसमें सभी खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ ने अपना अनुभव साझा किया। वीडियो की शुरुआत विराट कोहली और युजवेंद्र चहल की चर्चा से हुई जिसमें विराट ने कहा कि पांच महीने से उन्होंने बैट नहीं उठाया। 


विराट को था अभ्यास से पहले डर 
विराट ने पहले अभ्यास सत्र के बाद कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं जैसी आशा कर रहा था यह उससे कहीं बेहतर रहा। मैं काफी डर रहा था क्योंकि पांच महीने से मैंने बैट हाथ में नहीं उठाया था लेकिन पांच महीने बाद मैंने जैसा किया वो अपेक्षा से बेहतर रहा।'

विराट ने आगे कहा, मैंने लॉकडाउन के दौरान घर पर जिम में ट्रेनिंग की थी इसलिए मैं फिट महसूस कर रहा हूं। इस वजह से मुझे प्रतिक्रिया देने में आसानी हुई। ये एक सकारात्मक पहलू है अगर आप सत्र की शुरुआत से पहले फिट नहीं होते तो यह बात आपके दिमाग में दौड़ती रहती। 

पहले दिन अच्छी लय में दिखे स्पिनर्स 
विराट ने अन्य खिलाड़ियों के बारे में कहा, टीम के स्पिनर्स पहले दिन अच्छे दिखे। शाहबाज नदीम, वाशिंगटन सुंदर गेंद को सही जगह पहुंचाने में सफल हुए। चहल ने भी अच्छी गेंदबाजी की। तेज गेंदबाजों ने आज थोड़ा बहुत मूवमेंट किया। इस तरह कुल मिलाकर हमारे कैंप की अच्छी शुरुआत हुई।'

वहीं दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने कहा, बगैर ट्रेनिंग के महीनों गुजारने के बाद मैदान पर लौटना सुखद रहा। मैं बेहद उत्साहित हूं और नहीं चाहता हूं कि अगले दिन किसी तरह का खिचाव आए। 

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर