जल्‍द ही पिता बनने वाले Virat Kohli पूरे ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के लिए उपलब्‍ध रहेंगे: रिपोर्ट

विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने खुलासा किया कि जनवरी की शुरूआत में वह अपने पहले बच्‍चे के स्‍वागत की तैयारी में हैं। ऐसे में भारत के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर भारतीय कप्‍तान की उपलब्‍धता पर सवाल उठ रहे हैं।

anushka sharma pregnancy and virat kohli's australia tour
अनुष्‍का शर्मा की प्रेगनेंसी और विराट कोहली का ऑस्‍ट्रेलियाई दौरा 

मुख्य बातें

  • विराट कोहली और अनुष्‍का शर्मा ने 27 अगस्‍त को प्रेगनेंसी की जानकारी दी
  • कोहली और अनुष्‍का को जनवरी 2021 में पहले बच्‍चे का स्‍वागत करने की उम्‍मीद है
  • भारतीय टीम को जनवरी के शुरूआती महीने में ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर रहना है

नई दिल्‍ली: विराट कोहली ने गुरुवार यानी 27 अगस्‍त को अपनी पत्‍नी अनुष्‍का शर्मा के साथ प्रेगनेंसी की घोषणा करके सोशल मीडिया पर खलबली मचा दी थी। विराट और अनुष्‍का ने सोशल मीडिया के जरिये यह खुशखबरी अपने फैंस को दी। इसके बाद स्‍टार कपल के लिए बधाई संदेशों की बाढ़ लग गई, जो जनवरी में अपने पहले बच्‍चे का स्‍वागत करने की उम्‍मीद कर रहे हैं। चूकि उस समय अनुष्‍का को सबसे ज्‍यादा जरूरत अपने पति विराट कोहली की होगी तो ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि 31 वर्षीय भारतीय कप्‍तान कुछ समय के लिए ऑस्‍ट्रेलिया दौरे से स्‍वदेश लौटे। भारत को दिसंबर में ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर जाना है।

यूएई में 19 सितंबर से शुरू होने वाले आईपीएल-13 के समाप्‍त होने के बाद टीम इंडिया चार टेस्‍ट, तीन वनडे और तीन टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के लिए ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे पर जाएगी। इसलिए ऑस्‍ट्रेलिया की कई मीडिया रिपोर्ट्स में संकेत दिए गए हैं कि क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया (सीए) और उसके प्रसारणकर्ता को उम्‍मीद है कि आधुनिक युग में भद्रजनों के खेल के सबसे बड़े आकर्षण पूरे दौरे के लिए उपलब्‍ध रहें।

दांव पर क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया की साख

इस संबंध में भारतीय क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख अधिकारी ने शुक्रवार को रॉयटर्स को कहा, 'विराट कोहली ऑस्‍ट्रेलियाई दौरे के लिए उपलब्‍ध रहेगा। उसने इसके विरोध में कुछ नहीं कहा है। अगर वह दौरे के बीच में लौटता है तो उसने इस बारे में अभी कुछ कहा नहीं है। अभी सीरीज शुरू होने में काफी समय है।' बता दें कि कोविड-19 महामारी के बाद से भारत के खिलाफ सीरीज क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया के लिए बहुत महत्‍वपूर्ण हो गई है। ऑस्‍ट्रेलियाई बोर्ड के लिए यह सीरीज 300 मिलियन ऑस्‍ट्रेलियाई डॉलर की है।

क्रिकेट ऑस्‍ट्रेलिया अब और नुकसान नहीं सह सकता क्‍योंकि टी20 विश्‍व कप के 2022 तक स्‍थगित होने से उसे पहले ही जोरदार झटका लग चुका है। यह माना जा रहा है कि सीए वैसे ही प्रसारणकर्ताओं के निशाने पर हैं क्‍योंकि ऑस्‍ट्रेलियाई चैनल सेवन ने अपने अनुबंध को खत्‍म करने की धमकी दे दी है क्‍योंकि बोर्ड ने गर्मी के कार्यक्रम का अच्‍छी तरह प्रबंधन नहीं है।

विरुष्‍का की प्रेगनेंसी की खबर की बात करें तो विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर अनुष्‍का शर्मा का बेबी बंप दिखाते हुए फोटो शेयर किया और कैप्‍शन लिखा, 'और तब, हम तीन! 2021 में आगमन।'

रोहित शर्मा, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, युवराज सिंह, इशांत शर्मा, युजवेंद्र चहल और कई साथियों ने भारतीय कप्‍तान को बधाई दी, जो जल्‍द ही पिता बनने वाले हैं। विरुष्‍का ने 2017 में इटली में शादी की थी। कोहली अब आगामी आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्‍तानी संभालते हुए नजर आएंगे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर