'कप्‍तान विराट कोहली हमेशा इस चीज में मुझसे हार जाते हैं', युवा क्रिकेटर ने किया बड़ा खुलासा

Virat Kohli: टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली ने क्रिकेट के मैदान पर बड़े-बड़े कीर्तिमान स्‍थापित किए हैं। मगर युवा क्रिकेटर के सामने वह एक चीज में अब तक जीतने में नाकाम रहे हैं।

virat kohli
विराट कोहली 

मुख्य बातें

  • टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली के बारे में बड़ा खुलासा हुआ
  • युवा क्रिकेटर ने बताया कि एक चीज में उनसे कभी विराट कोहली नहीं जीत सके हैं
  • कोहली और युवा क्रिकेटर दोनों विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए साथ इंग्‍लैंड जाएंगे

नई दिल्‍ली: शुभमन गिल देश के प्रतिभावान खिलाड़‍ियों में से एक हैं। उन्‍हें भारतीय क्रिकेट में अगली बड़ी चीज माना जा रहा है। गिल ने 2019 में भारत के लिए वनडे डेब्‍यू किया, लेकिन उनका अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर असली आगमन टेस्‍ट डेब्‍यू से हुआ, जो पिछले साल ऑस्‍ट्रेलिया दौरे पर किया था। पृथ्‍वी शॉ एडिलेड में फ्लॉप हुए तो उन्‍हें टीम से बाहर किया और गिल को शेष तीन मैचों में मौका दिया गया। दाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 35*, 45, 50 और करियर बेस्‍ट 91 रन की पारियां खेलकर काफी प्रभावित किया।

गिल उन खिलाड़‍ियों में से एक हैं, जिन्‍होंने विराट कोहली के नेतृत्‍व में अपना डेब्‍यू किया। 21 साल के गिल स्‍टाइलिश बल्‍लेबाज हैं और उनकी तुलना कप्‍तान विराट कोहली से भी होती है। गिल पहले बता चुके हैं कि उन्‍होंने कप्‍तान विराट कोहली से बहुत चीजें सीखी हैं। मगर कभी ऐसी चीज नहीं चुनी, जो वो कोहली को सिखा सकें, अब तक...।

क्रिकइंफो के साथ 25 सवालों के जवाब देने वाले गिल से पूछा गया कि अगर कोहली को कोई एक चीज सिखानी हो तो वो क्‍या होगी। तब युवा क्रिकेटर ने जवाब दिया- 'एक चीज..; फीफा (वीडियो गेम)। मुझे पता है कि वो बुरा मानेंगे, लेकिन वह हमेशा मुझसे फीफा में हारे हैं।' गिल से अन्‍य सवालों में पूछा गया कि अगर आपके पास टाइम मशीन हो तो किस मैच में आप खेलना चाहेंगे। इस पर युवा क्रिकेटर ने जवाब दिया, '2011 विश्‍व कप फाइनल।'

गिल ने खुलासा किया कि भारत या कोलकाता नाइटराइडर्स के ड्रेसिंग रूम में उन्‍होंने सबसे भारी बल्‍ला किसी का देखा तो वो हैं कैरेबियाई ऑलराउंडर आंद्रे रसेल। गिल ने साथ ही बताया कि हरभजन सिंह ने एक बार बटर चिकन बनाया और उससे लजीज उन्‍होंने अब तक नहीं खाया। गिल ने इसके अलावा बताया कि अगर किसी व्‍यक्ति से क्रिकेट की बात करने की जरूरत हो तो सर्वश्रेष्‍ठ व्‍यक्ति उनके पिता हैं। शुभमन गिल ने कहा कि वह अपने जन्‍मदिन पर गिफ्ट के रूप में पिता को टी20 विश्‍व कप खिताब देना चाहते हैं।

विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप फाइनल पर पूरा ध्‍यान

बहरहाल, विराट कोहली-शुभमन गिल दोनों हाल ही में आईपीएल 2021 में खेलते हुए नजर आए थे। आईपीएल बबल में विभिन्‍न कोविड-19 मामले सामने आने के बाद लीग को स्‍थगित किया गया। आईपीएल 2021 में शुभमन गिल फॉर्म के लिए संघर्ष करते हुए दिखे। उन्‍होंने केकेआर के लिए सात मैचों में 132 रन बनाए। वहीं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्‍तान विराट कोहली ने 7 मैचों में 198 रन बनाए थे। अब दोनों खिलाड़‍ियों का पूरा ध्‍यान विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल पर लगा है, जो भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला साउथैम्‍प्‍टन में 18 जून से शुरू होगा।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर