'इसमें कोई शक ही नहीं': रिषभ पंत को लेकर पूर्व महान बल्‍लेबाज ने की भविष्‍यवाणी

Sunil Gavaskar on Rishabh Pant: रिषभ पंत ने आईपीएल 2021 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभाली, जिससे पूर्व महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर काफी प्रभावित हुए। गावस्‍कर ने पंत के बारे में भविष्‍यवाणी की है।

rishabh pant
रिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • सुनील गावस्‍कर ने रिषभ पंत के बारे में बड़ी भविष्‍यवाणी की
  • गावस्‍कर ने पंत को भविष्‍य का भारतीय कप्‍तान करार दिया
  • रिषभ पंत ने श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभाली थी

नई दिल्‍ली: भारत के पूर्व महान बल्‍लेबाज सुनील गावस्‍कर का मानना है कि रिषभ पंत में बतौर कप्‍तान सफल होने की काफी क्षमता है। गावस्‍कर ने पंत के लीडर के रूप में सुधार की तारीफ की और उनकी शैली के वह कायल हो गए। रिषभ पंत ने आईपीएल 2021 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की कमान संभाली थी क्‍योंकि नियमित कप्‍तान श्रेयस अय्यर कंधे में चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे।

नियमित कप्‍तान नहीं होने के बावजूद रिषभ पंत ने शानदार ढंग से यह जिम्‍मेदारी निभाई। जब आईपीएल अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित हुआ तब दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम अंक तालिका में शीर्ष स्‍थान पर थी। गावस्‍कर का मानना हैं कि बाएं हाथ के बल्‍लेबाज पंत अपनी गलतियों से सीखकर आगे बढ़ेंगे।

गावस्‍कर ने स्‍पोर्ट्स्‍टार के लिए लिखे अपने कॉलम में कहा, 'जो पंत ने दर्शाया वो चिंगारी थी, जो आगे चलकर दहाड़ने वाली आगे बन सकती है, अगर उन्‍हें नैसर्गिक रूप से जलने की अनुमति दी गई तो। जी हां, उसने गलतियां की, कौन सा कप्‍तान नहीं करता?'

1971 से 1987 के बीच 125 टेस्‍ट और 108 वनडे खेलने वाले लिटिल मास्‍टर ने कहा कि पंत काफी समझदार हैं और वह अपनी सोच के दम पर मुश्किल परिस्थिति से उभरने में सक्षम हैं। उन्‍होंने कहा, 'पंत ने शुरूआती कुछ मैचों में दिखाया कि वह सीखने के लिए पर्याप्‍त चतुर हैं और उनकी सोच दर्शाती है कि मुश्किल परिस्थिति में वह अपने तरीके से बाहर निकलेंगे।'

पंत हैं भविष्‍य के कप्‍तान: गावस्‍कर

महान बल्‍लेबाज ने आगे कहा, 'वह भविष्‍य में कप्‍तान बन सकते हैं, इसमें कोई शक ही नहीं। ऐसा इसलिए क्‍योंकि उसने दर्शाया कि प्रतिभा तभी मौके से मिल सकती है जब सुधार करते हुए दोनों हाथ में हाथ डालकर चलें।' बता दें कि आईपीएल 2021 में रिषभ पंत ने बल्‍ले से अच्‍छा प्रदर्शन किया। बाएं हाथ के बल्‍लेबाज ने 8 पारियों में 35.50 की औसत और 131.48 के स्‍ट्राइक रेट से 213 रन बनाए। 

इंटरनेशनल‍ स्‍तर पर पंत ने कई उतार-चढ़ाव देखे। 2020-21 के ऑस्‍ट्रेलिया दौरे के बाद रिषभ ने काफी निडरता दिखाई और खूब रन बनाकर तारीफ बटोरी।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर