ऑस्‍ट्रेलियाई दिग्‍गज ने चुनी अपनी बेस्‍ट IPL 2021 XI, कप्‍तान के नाम ने हैरान किया

IPL 2021: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व स्पिनर ब्रेड हॉग ने आईपीएल 2021 की अपनी बेस्‍ट XI में जानिए किसको मौका दिया। हॉग ने कई दिग्‍गजों को नहीं चुना और जिसे कप्‍तान बनाया, उसके नाम ने भी फैंस को हैरान कर दिया।

ipl 2021 best XI
आईपीएल 2021 सर्वश्रेष्‍ठ एकादश 

मुख्य बातें

  • ब्रेड हॉग ने चुनी आईपीएल 2021 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ एकादश
  • ब्रेड हॉग ने निलंबित आईपीएल 2021 में किए गए प्रदर्शन के आधार पर खिलाड़‍ियों का चयन किया
  • हॉग ने कोहली, रोहित और धोनी जैसे दिग्‍गज खिलाड़‍ियों को शामिल नहीं किया

नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर ब्रेड हॉग ने आईपीएल 2021 की अपनी सर्वश्रेष्‍ठ XI चुनी है। बीसीसीआई ने 4 मई 2021 को आईपीएल-14 को अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित कर दिया था। तब तक टूर्नामेंट में केवल 29 मैच खेले गए थे, लेकनि इस दौरान दर्शकों को कुछ बेहतरीन प्रदर्शन देखने को मिले। विभिन्‍न खिलाड़‍ियों द्वारा किए गए प्रदर्शन के आधार पर पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई चाइनामैन हॉग ने अपनी बेस्‍ट आईपीएल 2021 XI का चयन किया है।

कंगारू गेंदबाज ने अपनी टीम के ओपनर्स दिल्‍ली कैपिटल्‍स से चुने हैं। उन्‍होंने आक्रामक पृथ्‍वी शॉ और शिखर धवन की जोड़ी को यह जिम्‍मेदारी सौंपी। शॉ और धवन दोनों ने लीग में शानदार प्रदर्शन किया और दोनों की धमाकेदार पारियां आईपीएल 2021 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स की सफलता का बड़ा कारण बनी। शिखर धवन लीग में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भी रहे। उन्‍होंने 381 रन बनाए और उनके सिर ऑरेंज कैप सजी। वहीं युवा पृथ्‍वी शॉ ने 308 रन बनाए।

तीसरे नंबर के लिए हॉग ने राजस्‍थान रॉयल्‍स के कप्‍तान संजू सैमसन को रखा। सैमनस ने आईपीएल 2021 में निरंतरता दिखाते हुए 7 मैचों में 46.17 की औसत से 277 रन बनाए। बता दें कि संजू सैमसन अपनी निरंतरता के लिए नहीं जाने जाते हैं, जिसके लिए उनकी कई बार आलोचना हुई है। कप्‍तानी की जिम्‍मेदारी मिलने के बाद सैमसन ने निरंतर बल्‍लेबाजी में दमदार प्रदर्शन किया। 

इसके बाद ब्रेड हॉग ने सभी को चौंकाते हुए चौथे नंबर पर रिषभ पंत को चुना और उन्‍हें अपनी टीम का कप्‍तान घोषित किया। पंत के नेतृत्‍व में आईपीएल 2021 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने आठ में से छह मैच जीते और वह अंक तालिका में शीर्ष पर है। पंत ने बल्‍लेबाजी में 8 मैचों में 213 रन बनाए। रिषभ पंत के बाद एबी डीविलियर्स को पांचवें नंबर के लिए चुना गया।

ब्रेड हॉग ने रवींद्र जडेजा और सैम करन को अपनी टीम में बतौर ऑलराउंडर शामिल किया। जडेजा और करन दोनों ने आईपीएल में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का प्रतिनिधित्‍व किया और गेंद व बल्‍ले से खूब सफलता हासिल की। सनराइजर्स हैदराबाद के राशिद खान और मुंबई इंडियंस के राहुल चाहर को हॉग ने स्पिनर्स के रूप में शामिल किया। तेज गेंदबाजी आक्रमण के लिए ब्रेड हॉग ने दिल्‍ली कैपिटल्‍स के युवा तेज गेंदबाज आवेश खान और मुंबई इंडियंस के जसप्रीत बुमराह पर भरोसा जताया।

हॉग की सर्वश्रेष्‍ठ आईपीएल 2021 XI: पृथ्‍वी शॉ, शिखर धवन, संजू सैमसन, रिषभ पंत (कप्‍तान और विकेटकीपर), एबी डिविलियर्स, रवींद्र जडेजा, सैम करन, राशिद खान, राहुल चाहर, आवेश खान, जसप्रीत बुमराह।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर