सुरेश रैना ने किया खुलासा, जब पहली बार मिला IPL कॉन्‍ट्रैक्‍ट, तो माही भाई ने क्‍या कहा था

Suresh Raina: सुरेश रैना आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्‍थान पर काबिज हैं। रैना ने एमएस धोनी के बारे में बड़ा खुलासा किया है।

suresh raina and ms dhoni
सुरेश रैना और एमएस धोनी 

मुख्य बातें

  • सुरेश रैना ने आईपीएल में पहली बार अनुबंध मिलने का किस्‍सा बताया
  • रैना ने बताया कि धोनी ने उनके चुने जाने के बाद क्‍या कहा था
  • रैना को खुशी थी कि मुथैया मुरलीधरन, स्‍टीफन फ्लेमिंग और मैथ्‍यू हेडन के साथ खेलने को मिलेगा

नई दिल्‍ली: सुरेश रैना ने इंडियन प्रीमियर लीग के उद्घाटन एडिशन से चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए धमाकेदार प्रदर्शन किया है। 200 मैचों में 5491 रन बनाकर वह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने के मामले में तीसरे स्‍थान पर हैं। 2008 में सुरेश रैना युवा थे और उद्घाटन संस्‍करण में उनकी बेस प्राइस $125,000 थी। चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने रैना को खरीदा और तब से 'चिन्‍ना थाला' ने फ्रेंचाइजी को नई बुलंदियों पर पहुंचाने में मदद की। 

34 साल के सुरेश रैना ने खुलासा किया कि कैसे चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान एमएस धोनी ने रिएक्‍ट किया था जब उन्‍हें आईपीएल अनुबंध मिला था। 'बीलिव' नाम किताब में रैना ने इस किस्‍से का जिक्र किया है। रैना ने बताया कि वह आईपीएल में मुथैया मुरलीधरन, मैथ्‍यू हेडन और स्‍टीफन फ्लेमिंग के साथ खेलने को लेकर कितने उत्‍सुक थे।

इंडिया टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक किताब में लिखा गया, 'आईपीएल नीलामी हुई और देश के हर अन्‍य क्रिकेटर के समान मैं भी यह जानने को उत्‍सुक था कि कौन सी टीम मुझे खरीदेगी। मैं बहुत खुश हुआ कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने भरोसा जताया। इसका मतलब था कि मैं और माही भाई एक ही टीम के लिए खेलेंगे। जब मुझे नीलामी में खरीदा गया तो तुरंत ही मैंने सुना कि माही भाई ने कहा- मजा आएगा देख।'

सुरेश रैना ने किया जबर्दस्‍त प्रदर्शन

सुरेश रैना ने आगे कहा, 'एमएस धोनी पर काफी लोगों का ध्‍यान था। इसके अलावा चेन्‍नई ने मुथैया मुरलीधरन, मैथ्‍यू हेडन और स्‍टीफन फ्लेमिंग को खरीदा, जिनके साथ मैं खेलने को बेकरार था। आईपीएल के कारण मेरा माही भाई से रिश्‍ता और मजबूत हो पाया।' बता दें कि अपने आईपीएल करियर में सुरेश रैना ने 39 अर्धशतक और एक शतक जमाया।

रैना ने मिडिल ऑर्डर की जिम्‍मेदारी बखूबी संभाली और इसके चलते उन्‍हें मिस्‍टर आईपीएल नाम का टैग भी मिला। रैना ने आईपीएल 2020 में हिस्‍सा नहीं लिया था, वह निजी कारण का हवाला देकर घर लौट आए थे। तब यह कयास लगाए जा रहे थे कि रैना का बर्ताव सुपरकिंग्‍स को नहीं जमा और अब वो इस खिलाड़ी के साथ नाता तोड़ने जा रही है।

हालांकि, आईपीएल 2021 में सुरेश रैना ने वापसी की और अपनी बल्‍लेबाजी का जलवा बिखेरा। जब टूर्नामेंट अनिश्चितकालीन समय के लिए स्‍थगित हुआ तब तक रैना ने 24.60 की औसत और 126.8 के स्‍ट्राइक रेट से 123 रन बनाए थे। याद दिला दें कि एमएस धोनी के संन्‍यास की घोषणा करने के कुछ पलों के अंदर रैना ने भी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहा था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर