SRH vs MI: आखिरी लीग मैच में हैदराबाद ने मुंबई पर दर्ज की धमाकेदार जीत, 'वॉर्नर सेना' ने प्लेऑफ में बनाई जगह

Sunrisers Hyderabad vs Mumbai Indians Score: सनराइजर्स हैदराबाद के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और रिद्धिमान साहा ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ बेहतरीन अर्धशतकीय पारी खेली।

Wriddhiman Saha David Warner
रिद्धिमान साहा और डेविड वॉर्नर (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • हैदराबाद ने मुंबई के खिलाफ बड़ी जीत हासिल की
  • दोनों टीमों के बीच यह मैच शारजाह में खेला गया
  • वॉर्नर की अगुवाई वाली SRH प्लेऑफ में पहुंची

शारजाह: डेविड वॉर्नर और रिद्धिमान साहा​ की दमदार बल्लेबाजी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने मुंबई इंडियंस (एमआई) के खिलाफ धमाकेदार जीत दर्ज कर प्लेऑफ में जगह बना ली है। मंगलवार को शारजाह क्रिकेट स्टेडिय में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने 10 विकेट से जीत अपने नाम की। मुंबई ने हैदराबाद के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा था, जिसे उसने 17.1 ओवर में बिना विकेट खोए हासिल कर लिया। दोनों टीमों का यह अंतिम लीग मैच था। मुंबई की टीम पहले ही प्लेऑफ में पहुंची चुकी है और 18 अंकों के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर काबिज है। वहीं, मुंबई को हराने के बाद हैदराबाद के 14 मैचों में 14 हो गए और वो तालिका में तीसरे स्थान पर आ गई है। साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) टूर्नामेंट से बाहर हो गई।

वॉर्नर-साहा ने 151 रन की साझेदारी की

लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने शुरू से संयम बरता और कोई जल्दबाजी नहीं दिखाई। पारी की शुरुआत करने आए डेविड वॉर्नर और रिद्धिमान साहा ने मुंबई का गेंदबाजों का आखिर तक डटकर सामना किया। अपने मुख्य गेंदबाजों जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बोल्ट के बिना उतरी मुंबई का कोई भी गेंदबाज प्रभाव नहीं छोड़ पाया। जब भी कहीं लगता कि मुंबई के गेंदबाज थोड़ा हावी हो रहे हैं तो दोनों बल्लेबाज गेंद का बाउंड्री के बाहर भेजकर दबाव कम कर देते। दोनों ने पहले विकेट के लिए 151 रन की अविजिजित साझेदारी कर अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। वॉर्रन ने 58 गेंदों में 10 चौकों और 1 छक्के के दम पर नाबाद 85 रन की पारी खेली जबकि साहा ने 45 गेंदों में 7 चौकों और 1 छक्के जरिए 58 नाबाद 58 रन बनाए।

नहीं चला कप्तान रोहित शर्मा का बल्ला

इससे पहले मुंबई ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 149 रन बनाए। मुंबई के लिए सबसे ज्यादा रन कीरोन पोलार्ड (41) ने बनाए। निराशाजनक आगाज किया। चार मैचों बाद टीम में लौटे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा 7 गेंदों में महज 3 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें संदीप शर्मा ने तीसरे ओवर में डेविड वॉर्नर के हाथों लपकवाया। उनका विकेट 12 के कुल स्कोर पर गिरा। उनके जाने के बाद क्विंटन डी कॉक ने कुछ अच्छे शॉट्स लगाए लेकिन वह बड़ी पारी नहीं खेल सके। उन्होंने 13 गेंदों में 25 रन बनाए। उन्होंने इस दौरान 2 चौके और 2 छक्का मारे। उन्हें संदीप ने 5वें ओवर में बोल्ड किया। 39 रन पर दो विकेट खोने के बाद सूर्यकुमार यादव और इशान किशन ने संभलकर मुंबई की पारी को आगे बढ़ाया। 

नदीम ने एक ओवर दो विकेट चटकाए

सूर्यकुमार और किशन ने तीसरे विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी की। शाहबाज नदीम ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर सूर्यकुमार को आउट कर इस साझेदारी को तड़ा। सूर्यकुमार ने गलत शॉट खेलकर विकेट के पीछे रिद्धिमान साहा को कैच थमाया। उन्होंने 29 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 36 रन की पारी खेली। नदीम ने इसी ओवर की चौथी गेंद पर क्रुणाल पांड्या को पवेलियन भेजा। वह अपना खाता भी नहीं खोल पाए। इसके बाद राशिद खान ने 13वें ओवर में सौरभ तिवारी को आउट कर मुबंई को पांचवां झटका दिया। वह भी साहा के हाथों लपके गए। उन्होंने 3 गेंदों में 1 रन बनाया।

इशान किशन ने खेली 33 रन की पारी

मुंबई का छठा विकेट किशन के रूप में गिरा। उन्हें संदीप ने 17वें ओवर में अपना शिकार बनाया। वह संदीप की गेंद को पिच पर पड़ने के बाद भांप नहीं पाए और बोल्ड हो गए। उन्होंने 30 गेंदों में 33 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 1 चौका और 2 छक्का लगाए। उनका विकेट 115 के कुल स्कोर पर गिरा। नाथन कुल्टर-नाइल ने 3 गेंदें खेलकर एक रन का योगदान दिया। वहीं, आठवें नंबर पर खेलने उतरे कीरोन पोलार्ड ने आखिर में ताबड़ोतड़ रन जुटाए। उन्होंने 25 गेंदों में 2 चौकों और 4 छक्कों की बदौलत 41 रन की पारी खेली। उन्हें 20वें ओवर में जेसन होल्डर ने बोल्ड किया। उनका विकेट 145 के कुल स्कोर पर गिरा। जेम्स पैटिंसन 4 और धवल कुलकर्णी 3 रन बनाकर नाबाद रहे। हैदराबाद की तरफ से संदीप शर्मा ने तीन, जेसन होल्डर, शाहबाज नदीन ने दो-दो और राशिद खान ने एक विकेट झटका।

प्लेइंग इलेवन

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, प्रियम गर्ग, जेसन होल्डर, अब्दुल समद, राशिद खान, शहजाद नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

मुंबई इंडियंस: रोहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव, सौरभ तिवारी, क्रुणाल पांड्या, कीरोन पोलार्ड, नाथन कुल्टर-नाइल, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर और धवल कुलकर्णी।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर