VIDEO: इस एक ओवर में डेविड वॉर्नर ने जमकर मनाया अपने जन्मदिन पर 'रनों का जश्न'

Warner vs Rabada, IPL 2020 : मंगलवार रात खेले गए आईपीएल 2020 के मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने रनों की बौछार कर दी और इसी बीच एक ओवर ऐसा था जहां कप्तान डेविड वॉर्नर ने अपने जन्मदिन का जश्न जमकर मनाया।

David Warner
डेविड वॉर्नर (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • हैदराबाद ने दिल्ली को 88 रनों से दी करारी शिकस्त
  • हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने जीत के साथ मनाया अपना जन्मदिन
  • कगिसो रबाडा के एक ओवर में वॉर्नर ने दिखाया अपना दम

नई दिल्लीः सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स के बीच दुबई में खेले गए आईपीएल 2020 के 47वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद ने मंगलवार को जमकर धूम मचाई। वे टॉस हार गए थे लेकिन फिर भी बल्लेबाजी करने उतरे और 219 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। इसमें जहां रिद्धिमान साहा ने 87 रनों का सबसे बड़ा योगदान दिया, वहीं एक खिलाड़ी और था जिसने शुरुआत से ही माहौल बनाकर रखा और वो थे हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर जो अपना 34वां जन्मदिन भी मना रहे थे। उन्होंने जो पारी खेली, उसमें सबसे दिलचस्प रहा नंबर.1 गेंदबाज का एक ओवर।

डेविड वॉर्नर ने इस मुकाबले में 25 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया और फिर 10वें ओवर में आउट होने से पहले 66 रनों की शानदार पारी खेल डाली। उनकी इस पारी में 8 चौके और 2 छक्के शामिल थे। वॉर्नर ने 194.11 के स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए अपनी टीम को एक बड़े स्कोर के मंच पर लाकर खड़ा किया और पहले विकेट के लिए साहा के साथ शतकीय साझेदारी को भी अंजाम दिया।

जब नंबर.1 बॉलर आया सामने

डेविड वॉर्नर आईपीएल में तकरीबन सभी गेंदबाजों के खिलाफ आक्रामक साबित हुए हैं लेकिन मंगलवार से पहले तक इस आईपीएल के नंबर.1 बॉलर कगिसो रबाडा के खिलाफ वो फिसड्डी साबित होते आए थे। लेकिन इस बार दिन अलग था, वॉर्नर का जन्मदिन था और वो इस मौके को खास बनाना चाहते थे। जब छठे ओवर में कगिसो रबाडा उनके सामने आए तो वॉर्नर ने बाउंड्री की झड़ी लगा दी। सब देखकर दंग थे कि जिस गेंदबाज से अब तक टूर्नामेंट में सब संभलकर खेल रहे थे, उसके खिलाफ वॉर्नर का अंदाज बदला-बदला सा लग रहा था।

ऐसा था इस ओवर का पूरा हाल

  • पहली गेंद- मिडऑन पर वॉर्नर का शानदार चौका
  • दूसरी गेंद- इस बार एक्स्ट्रा कवर दिशा में बेहतरीन चौका
  • तीसरी गेंद- रबाडा ने अच्छी गेंद फेंकी। कोई रन नहीं।
  • चौथी गेंद- वॉर्नर ने वाइड लॉन्ग ऑन पर लाजवाब छक्का जड़ दिया। वॉर्नर 46 रन पर पहुंचे।
  • पांचवीं गेंद- बैकवर्ड पोइंट दिशा में जड़ा एक और शानदार चौका। इसी के साथ इस सीजन का तीसरा अर्धशतक पूरा किया बर्थडे बॉय वॉर्नर ने।
  • छठी गेंद- इस गेंद पर लगा कि वॉर्नर शॉट नहीं खेल पाएंगे लेकिन उन्होंने थर्ड मैन दिशा में शॉट खेला और फिर से चौका।

यानी इस ओवर में वॉर्नर ने 1 छक्का और 4 चौके जड़े। उन्होंने इस ओवर में 22 रन बना डाले और दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर को मुश्किल में डाल दिया कि वो अब किसको गेंदबाजी कराएं क्योंकि उनके सबसे शीर्ष गेंदबाज की गेंदों की धुनाई हो रही थी।

रबाडा ने इस मैच में 4 ओवर किए और बिना कोई विकेट लेते हुए 54 रन लुटा डाले। ये इस आईपीएल और पिछले तीन सालों की 30 पारियों बाद पहला ऐसा मौका था जब कगिसो रबाडा ने कोई विकेट नहीं लिया। वो फिलहाल 23 विकेटों के साथ पर्पल कैप (सर्वाधिक विकेट लेने वाला गेंदबाज) होल्डर हैं।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर