शिवम दुबे ने की चौके-छक्कों की ऐसी बारिश, पानी-पानी हो गया रुतुराज का शतक

Shivam Dubey, CSK vs RR, IPL 2021: चेन्नई सुपर किंग्स की टीम ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 189 रनों का स्कोर खड़ा किया था लेकिन फिर भी वो जीत नहीं सके। इसकी बड़ी वजह बने शिवम दुबे।

Shivam Dubey against CSK in IPL 2021
Shivam Dubey against CSK in IPL 2021 (Rajasthan Royals)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • राजस्थान रॉयल्स ने हाई-स्कोरिंग मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 7 विकेट से मात दी
  • बड़ा स्कोर खड़ा करने के बावजूद हार गई चेन्नई, वजह बने शिवम दुबे
  • शिवम दु्बे और यशस्वी जायसवाल की धुआंधार पारियों ने गायकवाड़ के शतक को बेकार किया

राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK vs RR) के बीच शनिवार को अबु धाबी में आईपीएल 2021 का 47वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीतकर चेन्नई सुपर किंग्स को पहले बैटिंग करने का न्योता दिया था। चेन्नई की टीम पहले बल्लेबाजी करने उतरी और उनके युवा ओपनर रुतुराज गायकवाड़ (नाबाद 101) ने शानदार शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को 189 रन तक पहुंचा दिया। इस सम्मानजनक स्कोर के बावजूद चेन्नई की टीम इस मैच को 7 विकेट से हार गई। इसकी सबसे बड़ी वजह रहे राजस्थान रॉयल्स के ऑलराउंडर शिवम दुबे (Shivam Dubey)

IPL 2021 CSK vs RR Scorecard: चेन्नई-राजस्थान मुकाबले का स्कोरकार्ड यहां पर दखें

जवाब देने उतरी राजस्थान रॉयल्स की टीम को सबसे पहले उड़ान दी उनके युवा ओपनर यशस्वी जायसवाल ने। इस बल्लेबाज ने 21 गेंदों में 50 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेलकर अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दे दी लेकिन उनके आउट होने के बाद चेन्नई के गेंदबाज हावी होने का रास्ता खोजने लगे थे। तभी चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे 28 साल के शिवम दुबे का धमाल शुरू हुआ। शिवम दुबे ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और 31 गेंदों में अर्धशतक जड़ते हुए जीत को चेन्नई सुपर किंग्स से दूर कर दिया।

Shivam Dubey vs CSK

शिवम दुबे ने महज 42 गेंदों में नाबाद 64 रनों की पारी खेली और राजस्थान रॉयल्स को 17.3 ओवर में ही सात विकेट से जीत दिला दी। उनकी इस लाजवाब पारी में 4 छक्के और 4 चौके शामिल रहे। एक घंटे की अपनी इस पारी के जरिए शिवम दुबे ने ये साबित कर दिया कि अगर वो इस समय गेंदबाजी नहीं भी कर पा रहे हैं, तब भी वो बल्लेबाजी करके किसी भी विरोधी टीम को पस्त करने में सक्षम हैं। हालांकि 'मैन ऑफ द मैच' का पुरस्कार रुतुराज गायकवाड़ को दिया गया जिनका शतक बेकार तो गया लेकिन यादगार जरूर रहा।

Shivam Dubey and Sanju Samson against CSK in IPL 2021

अब तक शिवम दुबे ने मौजूदा आईपीएल सीजन के 7 मैचों में खेलते हुए 209 रन बनाए हैं। शनिवार को उन्होंने इस सीजन ही नहीं बल्कि आईपीएल करियर का पहला अर्धशतक जड़ा। वो गेंदबाज के रूप में आईपीएल में 4 विकेट भी ले चुके हैं लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ उनसे गेंदबाजी नहीं कराई गई। इस सीजन में उनसे अब तक सिर्फ तीन ओवर करवाए गए हैं जिसमें उनको कोई भी विकेट हासिल नहीं हुआ है।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर