RCB vs DC, IPL 2021: दिल्ली के 'गब्बर' ने आईपीएल में हासिल की एक और खास उपलब्धि

Shikhar Dhawan IPL 2021 Record: दिल्ली कैपिटल्स के धुरंधर शिखर धवन ने आईपीएल इतिहास में एक और खास कमाल कर दिखाया है। इस भारतीय ओपनर ने शानदार पारी भी खेली।

Shikhar Dhawan, RCB vs DC
शिखर धवन  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर शिखर धवन की एक और शानदार पारी
  • आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेलते हुए खास रिकॉर्ड बनाया
  • रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ शानदार पारी को अंजाम दिया

Shikhar Dhawan IPL Record: गब्बर के नाम से मशहूर बाएं हाथ के दिग्गज भारतीय ओपनर शिखर धवन ने एक बार फिर अपने बल्ले का दिखाया है। वो अर्धशतक से तो चूक गए लेकिन आईपीएल 2021 के अंतिम लीग मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ उन्होंने बेहतरीन पारी खेली। इस अनुभवी सलामी बल्लेबाज ने शुक्रवार को दुबई के मैदान पर अच्छी पारी के साथ-साथ एक और खास रिकॉर्ड लिस्ट में अपना नाम दर्ज करा लिया।

शिखर धवन ने शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ 35 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। वो पृथ्वी शॉ के साथ पहले विकेट के लिए 88 रनों की साझेदारी करने के बाद 11वें ओवर की पहली गेंद पर अक्षर पटेल का शिकार बन गए लेकिन इससे पहले 2 छक्कों और 3 चौकों से सजी इस पारी के दम पर अपनी टीम को एक बार फिर जबरदस्त शुरुआत दे दी।

इसके साथ ही शिखर धवन ने आईपीएल में एक और रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के लिए आईपीएल में खेलते हुए 2000 रन पूरे कर लिए हैं। वो ऐसा करने वाले दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के चौथे खिलाड़ी बन गए हैं। शिखर धवन 2019 में सनराइजर्स हैदराबाद से ट्रेड होकर दिल्ली कैपिटल्स में आए थे और तब से अब तक इसी टीम के साथ हैं।

अगर बात करें आईपीएल इतिहास की तो धवन अब तक आईपीएल में 190 मैच खेलते हुए 5741 रन बना चुके हैं। वो सर्वाधिक आईपीएल रन बनाने वालों की सूची में विराट कोहली (6240 रन) के बाद दूसरे पायदान पर हैं। वहीं अगर बात करें मौजूदा आईपीएल सीजन (2021) की तो यहां अब तक शिखर धवन 14 मैचों में 544 रन बना चुके हैं। वो ऑरेंज कैप की दौड़ में केएल राहुल (13 मैचों में 626 रन) और फाफ डुप्लेसिस (14 मैचों में 546) के बाद तीसरे स्थान पर हैं।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर