'पहले जर्सी अब ग्‍लव्‍स': IPL के ग्‍लव्‍स पहनकर खेला PSL का मैच, फ्रेंचाइजी का जमकर उड़ा मजाक

Sherfane Rutherford: शेरफेन रदरफोर्ड हाल ही में संपन्‍न इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें एडिशन का हिस्‍सा जरूर थे, लेकिन मुंबई इंडियंस के लिए उन्‍हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

sherfane rutherford
शेरफेन रदरफोर्ड 

मुख्य बातें

  • शेरफेन रदरफोर्ड ने पीएसएल के मैच में पहने मुंबई इंडियंस के ग्‍लव्‍स
  • इससे पहले रदरफोर्ड मुंबई इंडियंस की जर्सी पहनकर पाकिस्‍तान पहुंचे थे
  • रदरफोर्ड द्वारा आईपीएल सामान पहनने से उनकी फ्रेंचाइजी का जमकर मजाक उड़ रहा है

कराची: पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) इस समय पाकिस्‍तान सुपर लीग (पीएसएल) 2020 के शेष मुकाबले आयोजित करा रहा है, जिसकी शुरूआत 20 फरवरी को हुई थी, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण नॉकआउट मैच रोकना पड़े थे। 14 नवंबर को इमाद वसीम के नेतृत्‍व वाली कराची किंग्‍स का सामना टूर्नामेंट के पहले क्‍वालीफायर में मुल्‍तांस सुल्‍तांस से हुआ था, जिससे दोबारा पीएसएल 2020 का आगाज भी हुआ।

हालांकि, इस मैच से ज्‍यादा सुर्खियां वेस्‍टइंडीज के बल्‍लेबाज शेरफेन रदरफोर्ड ने बटोरी। बता दें कि पहले बल्‍लेबाजी करते हुए सुल्‍तांस ने 20 ओवर में 141 रन बनाए। जवाब में कराची को बाबर आजम ने अर्धशतक जमाकर शानदार शुरूआत दिलाई। 17वें ओवर में रदरफोर्ड बल्‍लेबाजी करने आए, तब टीम 119/5 के स्‍कोर पर संघर्ष कर रही थी। कैरेबियाई बल्‍लेबाज ने आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के ग्‍लव्‍स पहन रखे थे, जिसने कैमरामैन का ध्‍यान खींचा। शेरफेन रदरफोर्ड आईपीएल-13 में मुंबई इंडियंस का हिस्‍सा थे, लेकिन उन्‍हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

मुंबई इंडियंस की जर्सी पहनकर पहुंचे थे रदरफोर्ड

रदरफोर्ड की मुंबई इंडियंस के ग्‍लव्‍स पहने फोटो सोशल मीडिया पर चंद लम्‍हों में वायरल हो गई। ट्विटर यूजर्स ने उनकी फ्रेंचाइजी कराची किंग्‍स का जमकर मजाक उड़ाया और कहा कि यह फ्रेंचाइजी क्रिकेटर्स को बेसिक किट मुहैया नहीं करा सकती। वैसे, पाकिस्‍तान सुपर लीग में कुछ इस तरह की घटना पहली बार नहीं हो रही है।

कुछ दिनों पहले रदरफोर्ड ही पाकिस्‍तान सुपर लीग में हिस्‍सा लेने के लिए यूएई से पाकिस्‍तान पहुंचे तो मुंबई इंडियंस की जर्सी पहने हुए थे। कराची किंग्‍स ने इस खिलाड़ी का फोटो अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पोस्‍ट किया और फिर फ्रेंचाइजी का जमकर मजाक उड़ा। बता दें कि शेरफेन रदरफोर्ड को इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर क्रिस जॉर्डन की जगह कराची किंग्‍स में शामिल किया गया है। जॉर्डन ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के कारण पीएसएल से अपना नाम वापस लिया।

बहरहाल, जहां तक मैच का सवाल है तो रदरफोर्ड ने बल्‍ले से योगदान नहीं दिया और इमरान ताहिर ने उनका शिकार किया। यह मुकाबला सुपर ओवर में गया जहां कराची किंग्‍स ने मुल्‍तांस सुल्‍तांस को मात देकर फाइनल में जगह पक्‍की की।

देखिए ट्विटर रिएक्‍शंस

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर