RCB vs SRH: 'विराट सेना' को मिली लगातार तीसरी शिकस्त, हैदराबाद ने 5 विकेट से जीता मुकाबला

Royal Challengers Bangalore vs Sunrisers Hyderabad Score: सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ अहम जीत हासिल की। हैदराबाद की टीम अब अंक तालिक में चौथे स्थान पर पहुंच गई है।

Joshua Philippe
रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • हैदराबाद ने बैंगलोर के खिलाफ जीत टॉस
  • डेविड वॉर्नर ने गेंदबाजी का किया निर्णय
  • मैच शारजाह स्टेडियम में खेला गया था

शाराजाह:  सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) ने शनिवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के खिलाफ 5 विकेट से दर्ज की। यह बैंगलोर की लगातार तीसरी है। शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बैंगलोर ने महज 121 रन का लक्ष्य रखा। जवाब में हैदराबाद की टीम ने 14.1 ओवर में 5 विकेट गंवाकर जीत हासिल कर ली। एसआरएच के लिए सर्वाधिक रन विकेटकीपर बल्लेबाज रिद्धिमान साहा (39) ने बनाए। आरसीबी की ओर से युजवेंद्र चहल ने दो, क्रिस मॉरिस, नवदीप सैनी और वॉशिंगटन सुंदर ने एक-एक विकेट अपने नाम किया। हैदराबाद की 13 मैचों में यह छठी जीत है और अब भी उसकी प्लेऑफ की उम्मीदें बरकरार हैं।

डेविड वॉर्नर ने सस्ते में गंवाया विकेट

आसान लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद ने अच्छा आगाज नहीं किया। सलामी बल्लेबाज डेवड वॉर्नर 5 गेंदों महज 8 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें वॉशिंगटन सुंदर ने दूसरे ओवर में इसरु उडाना के हाथों लपकवाया। इसके बाद रिद्धिमान साहा और मनीष पांडे ने पारी को संभाला। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 50 रन जोड़े। पांडे लय में लग रहे थे लेकिन युजवेंद्र चहल ने सातवें ओवर में पवेलियन भेज दिया। उन्होंने क्रिस मॉरिस को कैच थमाया। पांडे ने 19 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के की मदद से 26 रन बनाए। हैदराबाद का तीसरा विकेट साहा के रूप में 11वें ओवर में गिरा। उन्हें चहल ने विकेकीपर एबी डिविलियर्स के हाथों कैच आउट कराया। उन्होंने 32 गेंदों में 39 रन की पारी खेली। साहा ने चार चौके और 1 छक्का जमाया। 

जेसन होल्डर ने की ताबड़तोड़ बैटिंग

हैदराबाद को चौथा झटका केन विलियमसन के तौर पर लगा। वह 14 गेंदों में सिर्फ 8 रन बना सके और उडाना का शिकार बन गए। उन्हें 13वें ओवर में विराट कोहली को थमा दिया। टीम की ओर से आखिरी आउट होने वाले बल्लेबाज अभिषेक शर्मा रहे। उन्हें नवदीप सैनी ने 14वें ओवर में चलता किया। वह 5 गेंदों में 8 रन बना पाए। हालांकि, जेसल होल्डर पर ज्यादा असर नहीं पड़ा और उन्होंने ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज कर अपनी को जीत दिला दी। उन्होंने 10 गेंदों में 1 चौके और 3 छक्कों  के दम पर नाबाद 26 रन की पारी खेली।

आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही

इससे पहले हैदराबाद ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बैंगलोर की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 120 रन बनाए। आरसीबी के लिए सबसे ज्यादा रन जोश फिलिप (32) ने बनाए। आरसीबी की शुरुआत अच्छी नहीं रही। फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। उन्हें तीसरे ओवर में संदीप शर्मा ने बोल्ड किया। वह 8 गेंदों में 5 रन ही बना सके। उनके जाने के बाद बल्लेबाजी के लिए कप्तान विराट कोहली भी टिक नहीं पाए और 7 गेंदों में 7 रन बनानकर पवेलियन लौट गए। कोहली को भी संदीप ने ही अपना शिकार बनाया। उन्होंने 5वें ओवर में गलत शॉट खेलकर केन विलियमसन को कैच थमा दिया। उनका विकेट 28 के कुल स्कोर पर गिरा।

फिलिप-डिविलियर्स ने जोड़े 43 रन

दो विकेट गिरने के बाद फिलिप और एबी डिविलियर्स ने आरसीबी की पारी को आगे बढ़ाया। दोनों ने कुछ देर तक हैदराबाद के गेंदबाजों का डटकर सामना किया और तीसरे विकेट के लिए 43 रन जोड़े। हालांकि, 11वें ओवर में डिविलियर्स के आउट होने के बाद यह साझेदारी टूट गई। उन्हें शहबाज नदीम ने अभिषेक शर्मा के हाथों लपकवाया। उन्होंने 24 गेंदों में 1 चौके और 1 छक्के जरिए 24 रन बनाए। इसके बाद राशिद खान ने 12वें ओवर में फिलिप को पवेलियन भेजकर बैंगलोर को चौथा झटका दिया। फिलिप डीप मिडविकेट पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए। उन्होंने 31 गेंदों में 32 रन की पारी खेली। उन्होंने इस दौरान 4 चौके मारे।

नाबाद पवेलियन लौटे गुरकीरत सिंह

यहां से वॉशिंगटन सुंदर और गुरकीरत सिंह मान ने संभलकर रन जुटाने की कोशिस लेकिन कामयाब नहीं मिल पाई। दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 30 रन की पार्टनरशिप की। सुंदर 18वें ओवर में टी नटरनजन का शिकार बने और कॉट एंड बोल्ड हो गए। उन्होंने 18 गेंदों में 21 रन बनाए। सुंदर ने दो चौके भी जड़े। क्रिस मॉरिस (3) और इसरु उडाना (0) भी जल्द पवेलियन लौट गए। वहीं, गुरकीरत 24 गेंदों में 15 रन और मोहम्मद सिराज 3 गेंदों में 2 रन बनाकर नाबाद रहे। एसआरच की तरफ से संदीप शर्मा और जेसन होल्ड ने दो-दो जबकि शहबाज नदीम, टी नटराजन और राशिद खान ने एक-एक विकेट चटकाया।

प्लेइंग इलेवन

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर: विराट कोहली (कप्तान) जोश फिलिप, देवदत्त पडिक्कल, एबी डिविलियर्स, गुरकीरत सिंह मान, वॉशिंगटन सुंदर, क्रिस मॉरिस, इसुरु उडाना, मोहम्मद सिराज, नवदीप सैनी और युजवेंद्र चहल।

सनराइजर्स हैदराबाद: डेविड वार्नर (कप्तान), रिद्धिमान साहा, मनीष पांडे, केन विलियमसन, अब्दुल समद, जेसन होल्डर, अभिषेक शर्मा, राशिद खान, शहजाद नदीम, संदीप शर्मा और टी नटराजन।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर