'एक तो राजनीति, ऊपर से आंखें दिखाना': विराट कोहली की इस हरकत पर भड़क उठे क्रिकेट फैंस

Virat Kohli sledges Suryakumar Yadav: मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने स्लेज किया तो सोशल मीडिया भड़क उठा।

Virat Kohli and Suryakumar Yadav
विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव (BCCI/IPL)  |  तस्वीर साभार: Twitter

मुख्य बातें

  • सूर्यकुमार यादव ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को अकेले दम पर किया ढेर, बने 'मैन ऑफ द मैच'
  • मैच के दौरान विराट कोहली से तनातनी बनी सुर्खियों की वजह और नया विवाद
  • सोशल मीडिया पर विराट कोहली की जमकर हुई आलोचना, ट्रेंड होने लगा नाम

नई दिल्लीः क्रिकेट में बोलकर या ना बोलकर भी स्लेजिंग आम बात है लेकिन जब मामला एक ही देश के दो खिलाड़ियों का हो और उसमें देश का सबसे बड़ा खिलाड़ी शामिल हो, तो बवाल होना ही था। बुधवार को अबु धाबी में मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेले गए आईपीएल 2020 के मुकाबले में कुछ ऐसा ही हुआ। बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने मैच में कुछ ऐसा किया जिसने सोशल मीडिया पर क्रिकेट फैंस को भड़का दिया। लोगों ने विराट पर जमकर अपनी भड़ास निकाली और उनकी आलोचना भी की।

कैसे शुरू हुआ मामला?

दरअसल, मैच में बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को 165 रनों का लक्ष्य दिया था। जब मुंबई की टीम जवाब देने उतरी तो बैंगलोर ने 72 रन के अंदर मुंबई के तीन अहम विकेट भी गिरा दिए। बैंगलोर को लगने लगा कि यहां से मैच अपनी मुट्ठी में किया जा सकता है लेकिन जीत और उनके बीच एक खिलाड़ी दीवार की तरह खड़ा हो गया। ये खिलाड़ी थे 30 वर्षीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव।

विराट ने क्या किया..

'स्काय' के नाम से मशहूर सूर्यकुमार यादव ने 43 गेंदों पर नाबाद 79 रनों की पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाकर ही पवेलियन लौटे। जब वो 40 रन बनाकर खेल रहे थे, उस समय विराट कोहली गेंद को चमकाते हुए सीधे सूर्यकुमार यादव की ओर बढ़ने लगे और करीब आकर उनको गुस्से में घूरने लगे। वीडियो में ये तो नहीं दिखा कि विराट ने कुछ बोला भी, लेकिन सूर्यकुमार यादव जिस अंदाज में विराट की ओर देख रहे थे, उससे ये साफ था कि शायद विराट ने गलत तरह से घूरने के अलावा कुछ कहा भी था। हालांकि सूर्यकुमार ने कुछ नहीं कहा और वहां से आगे बढ़ गए। देखिए वो वीडियो जो सोशल मीडिया पर वायरल है (BCCI/IPL)

क्रिकेट फैंस ने टीम इंडिया में ना लेने और राजनीति करने के आरोप लगाए

एक दिन पुरानी ही बात है जब सोशल मीडिया पर रोहित शर्मा को लेकर बीसीसीआई की चयन समिति और विराट कोहली को लेकर सोशल मीडिया पर फैंस का गुस्सा निकला था। लोगों का कहना था कि रोहित शर्मा की फिटनेस की पूरी जानकारी लिए बिना अभी से ऑस्ट्रेलिया दौरे से उनको टीम से बाहर करना और केएल राहुल को उप-कप्तान बनाना राजनीति का हिस्सा है। बुधवार को जब विराट ने सूर्यकुमार को घूरा, तब फिर से फैंस ने विराट पर यही आरोप लगाने शुरू कर दिए। उनके मुताबिक सूर्यकुमार यादव एक शानदार प्रतिभा हैं लेकिन उनको कभी राष्ट्र्रीय टीम में मौका नहीं दिया जाता। बहुत से फैंस का मानना है कि ये राजनीति है और उसके बाद विराट इस खिलाड़ी के साथ स्लेजिंग भी करते हैं जो बहुत गलत है। ये हैं फैंस के कुछ ट्वीट..

सूर्यकुमार यादव अब तक 12 मैचों में 3 अर्धशतकों की मदद से आईपीएल 2020 में 362 रन बना चुके हैं। इस दौरान 155.36 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 48 चौके और 8 छक्के भी जड़े हैं।

ऐसे हैं आंकड़े, क्या है आपकी राय?

मुंबई में जन्मे इस 30 वर्षीय बल्लेबाज ने अब तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट के 77 मैचों में 5326 रन बनाए हैं। जिस दौरान उनके बल्ले से 14 शतक और 26 अर्धशतक निकले हैं और उनकी बेस्ट पारी 200 रन की रही है। हालांकि 10 साल से सक्रिय इस खिलाड़ी को एक बार भी राष्ट्रीय टीम में मौका नहीं मिला है। आप भी बताइए कि इस बारे में आपकी राय क्या है।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर