कोविड-19 पीड़‍ितों की मदद के लिए आगे आए रिषभ पंत, ऑक्‍सीजन सहित उपकरण के लिए दान की रकम

Rishabh Pant: भारत की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में रिषभ पंत ने उपकरण के लिए किया मौद्रिक दान। भारत में रोजाना साढ़े तीन लाख से ज्‍यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं।

rishabh pant
रिषभ पंत 

मुख्य बातें

  • रिषभ पंत ने भारत की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में किया दान
  • विकेटकीपर बल्‍लेबाज ने उपकरण खरीदने के लिए किया मौद्रिक दान
  • विराट कोहली, सचिन तेंदुलकर सहित कई खिलाड़‍ियों ने दान किया है

नई दिल्‍ली: भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज रिषभ पंत अब उन क्रिकेटरों की फेहरिस्‍त में शामिल हो गए हैं, जिन्‍होंने देश की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपना समर्थन दिया है। निलंबित आईपीएल 2021 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स का नेतृत्‍व करने वाले रिषभ पंत ने ट्विटर पर फ्रंटलाइन कर्मियों को सैल्‍यूट किया, जो साल भर से अधिक समय से बिना थके काम में जुटे हुए हैं। 23 साल के पंत ने लिखा कि वह बिस्‍तर वाले ऑक्‍सीजन सिलेंडर्स, कोविड-19 रिलीफ किट और कई अन्‍य चीजों के लिए मौद्रिक दान कर रहे हैं। 

बता दें कि भारत में ऑक्‍सीजन सिलेंडर्स, बिस्‍तर और अन्‍य उपकरणों की कमी आ रही है। पंत ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जिस तरह का माहौल देश में इस समय चल रहा है, उसको देख कर मुझे बहुत दुःख हो रहा है। जिन लोगों ने अपनों को खोया है, उन सभी परिवार वालों के लिए मैं दुआ करता हूं। मैंने खेल से एक ही महत्वपूर्ण बात सीखी है कि एक टीम की तरह हमें एक लक्ष्य को लेकर साथ लड़ना चाहिए। पिछले एक साल से फ्रंटलाइन कर्मी, जो लगातार बिना थके देश की सेवा कर रहे हैं उनको मैं सैल्यूट करता हूं।'

उन्‍होंने आगे लिखा, 'मैं हेमकुंट फाउंडेशन को आर्थिक रूप से मदद कर रहा हूं, जिससे वो कोरोना पीड़ितों को बेड समेत ऑक्सीजन सिलेंडर, कोरोना किट और बहुत कुछ ऐसा प्रदान करा सकते हैं, जिससे जो लोग इन सभी समस्याओं से जूझ रहे है, उनकी मदद हो सके। मैं विशेष रूप से ग्रामीण भारत और गैर-मेट्रो शहरों को चिकित्सा सहायता और सहायता प्रदान करने वाले संगठनों के साथ काम करने के लिए उत्सुक हूं, जिनके पास प्रमुख शहरों के चिकित्सा बुनियादी ढांचे की क्षमता नहीं है। मैं सभी से आग्रह करता हूं कि कोरोना पीड़ितों की मदद करने के लिए कुछ न कुछ जरूर दान करें, जिससे हम इस मुश्किल समय से जल्द से जल्द बाहर आएं।'

देखिए रिषभ पंत का पोस्‍ट


पंत ने लोगों को जागरूक करते हुए कहा, 'देश में जितना हो सके कोरोना के बचाव को लेकर जागरुकता फैलाए और सरकार द्वारा चलाए गए वैक्सीन कार्यक्रम को लेकर भी लोगो तक अपनी बात पहुंचाए। अंत में आप सभी जरुर ध्यान रखे कि सुरक्षित रहें, सभी नियमों का पालन करें और जब भी संभव हो कोरोना से लड़ने के लिए टीकाकरण करवा ले।'

बता दें कि भारत को कोविड-19 की दूसरी लहर से तगड़ा झटका लगा है। देश में रोजाना साढ़े तीन लाख से ज्‍यादा मामले दर्ज किए जा रहे हैं जबकि पिछले चार दिनों में यह आंकड़ा 4 लाख पार हुआ। भारत में मृत्‍यु दर भी काफी बढ़ा है। भारत में कोविड-19 स्थिति में नियंत्रण आया था और एक दिन में मामलों की संख्‍या 20,000 से कम हुई थी। हालांकि, मार्च में दोबारा मामले बढ़ने लगे और फिर इसे रोकना मुश्किल लगा।

अन्‍य क्रिकेटरों ने भी किया दान

रिषभ पंत से पहले भारतीय कप्‍तान विराट कोहली, महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर, जयदेव उनादकट, इरफान पठान, युसूफ पठान, श्रीवत्‍स गोस्‍वामी, ब्रेट ली, पैट कमिंस, निकोलस पूरन और कई क्रिकेटरों ने दान किया। आईपीएल 2021 के दौरान राजस्‍थान रॉयल्‍स और दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने भी फंड का दान किया था।

IPL(आईपीएल) 2021 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर