RCB vs KKR: फिर स्टेडियम से बाहर गिरी गेंदें, डिविलियर्स की ताबड़तोड़ पारी, विराट संग बनाया रिकॉर्ड

AB de Viliers scores quick fifty against KKR: आईपीएल 2020 के एक और मुकाबले में चौके-छक्कों की बारिश दिखी। शारजाह में बैंगलोर और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच मैच में विराट कोहली-एबी की जोड़ी ने बनाया नया रिकॉर्ड।

AB de Villiers
एबी डीविलियर्स और विराट कोहली  |  तस्वीर साभार: PTI

आईपीएल 2020 के दौरान सबसे ज्यादा बल्लेबाजों का धमाल जिस मैदान पर देखने को मिला है, वो है शारजाह। सोमवार को एक बार फिर इस मैदान पर बल्लेबाजों की धूम देखने को मिली। इस बार क्रीज पर थे रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के धाकड़ बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) जिन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ शारजाह के मैदान पर पूरा फायदा उठाया और कोलकाता के बल्लेबाजों की जमकर धुनाई की। उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) के साथ एक नया रिकॉर्ड भी बना डाला।

मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले आरोन फिंच ने 47 और देवदत्त पडिक्कल ने 32 रनों की पारियां खेलकर बैंगलोर की टीम को शानदार मंच दे दिया। इसके बाद मैदान पर आए एबी डिविलियर्स और कप्तान विराट कोहली। विराट ने बार एक छोर संभालकर रखा और दूसरे छोर पर एबी डिविलियर्स ने आक्रमण की जिम्मेदारी ली।

शुरुआत में एबी डिविलियर्स ने 10 गेंदों पर सिर्फ 10 रन बनाए थे लेकिन अगली 14 गेंदों में उन्होंने 43 रन जड़ डाले। एबी ने 23 गेंदों में अर्धशतक जड़ दिया। उन्होंने अपने आईपीएल करियर का 36वां पचासा जड़ा। इसके बाद भी एबी थमे नहीं। उन्होंने 33 गेंदों पर नाबाद 73 रनों की धुआंधार पारी खेली जिसमें 6 छक्के और 5 चौके शामिल रहे। उनका साथ दिया विराट कोहली ने जिनके बल्ले से 28 गेंदों पर नाबाद 33 रनों की पारी निकली जिसमें 1 चौका शामिल रहा।

एबी के आंकड़े

इनके कमाल के दम पर बैंगलोर की टीम ने 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 194 रनों का स्कोर खड़ा कर दिया। आईपीएल 2020 में ये एबी डिविलियर्स का तीसरा अर्धशतक था। अब इस दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी ने 161 आईपीएल मैचों में 4623 रन बना लिए हैं जिसमें 3 शतक और 36 अर्धशतक शामिल हैं। इस दौरान उनका  स्ट्राइक रेट 152.62 का रहा है।

विराट कोहली के साथ रिकॉर्ड साझेदारी

इसके साथ ही एबी ने विराट के साथ मिलकर साझेदारी का नया रिकॉर्ड बना डाला। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 100 रनों की अटूट साझेदारी हुई जिसके साथ ही ये जोड़ी आईपीएल इतिहास में 10 शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई। इन दोनों के बीच ये 10वीं शतकीय साझेदारी साबित हुई। पार्टनरशिप के मामले में उन्होंने क्रिस गेल और विराट कोहली की जोड़ी को पीछे छोड़ा जिनके नाम 9 शतकीय साझेदारियां हैं जब गेल बैंगलोर के लिए खेला करते थे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर