राशिद खान ने बनाया नया रिकॉर्ड, टीम बाहर हो गई लेकिन खुद खास लिस्ट में हुए शामिल

Rashid Khan record: सनराइजर्स हैदराबाद के युवा लेग स्पिनर राशिद खान ने बेहतरीन प्रदर्शन के बाद एक खास लिस्ट में अपनी जगह बना ली है। आईपीएल 2020 में उनसे किफायती कोई नहीं रहा।

Rashid Khan
राशिद खान (SRH- Rashid Khan)  |  तस्वीर साभार: Twitter

नई दिल्ली: आईपीएल 2020 के दूसरे क्वालीफायर में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर टूर्नामेंट से बाहर का रास्ता दिखा दिया। फाइनल में पहुंचने से बेशक सनराइजर्स हैदराबाद चूक गई लेकिन टूर्नामेंट में उसके लाजवाब प्रदर्शन को कोई नहीं भूलने वाला। हैदराबाद के कई खिलाड़ी चमके लेकिन एक खिलाड़ी जो सबसे अलग नजर आया, वो थे 22 वर्षीय अफगानी स्पिनर राशिद खान, जो एक बेहतरीन रिकॉर्ड के साथ खास लिस्ट में शामिल हो गए हैं। 

फिरकी के जादूगर के रूप में मशहूर स्पिनर राशिद खान ने इस सीजन में एक रन से कम देते हुए विकेट हासिल किए हैं। राशिद ने इस सीजन में 20 विकेट लिए हैं और वह उन खास गेंदबाजों की सूची में शामिल हो गए हैं जिन्होंने एक सीजन में 15 या उससे अधिक विकेट लिए हैं और इसके लिए लगभग एक रन ही खर्च किए हैं।

गजब का इकॉनमी रेट

इस सीजन में राशिद का इकोनॉमी रेट 5.37 रहा है और इस मामले में अब तक इस सीजन के सबसे सफल गेंदबाज हैं। राशिद 2013 के बाद से पहले ऐसे गेंदबादज हैं, जिन्होंने अपना इकोनॉमी रेट 6 रन से कम रखते हुए 15 या उससे अधिक विकेट हासिल किए हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स के कैरेबियाई स्पिनर सुनीन नरेन ने 2013 सीजन में 5.46 के इकोनॉमी रेट के साथ 22 विकेट हासिल किए थे जबकि इसी सीजन में डेस स्टेन ने 5.66 के औसत से 19 विकेट अपनी झोली में डाले थे।

इनके नाम भी शामिल

साल 2011 में राहुल शर्मा ने भी 5.46 के इकोनॉमी रेट के साथ 16 विकेट लिए थे और इसी साल लसिथ मलिंगा ने 5.95 के इकोनॉमी रेट से 28 विकेट चटकाए थे। भारत के पूर्व लेग स्पिनर अनिल कुम्बले जो कि अभी किंग्स इलेवन पंजाब के कोच हैं, ने 2009 में 5.86 के इकोनॉमी रेट से कुल 21 विकेट लिए थे।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर