खतरनाक यॉर्कर से जमकर बटोरी वाहवाही, आईपीएल में चटकाए 16 विकेट, अब नटराजन की भारतीय टीम में हुई 'एंट्री'

T. Natarajan replaces injured Varun Chakravarthy: तेज गेंदबाज टी नटराजन को भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है। उन्होंने आईपीएल 2020 में प्रभावी प्रदर्शन किया।

T Natarajan
टी नटराजन (तस्वीर साभार- BCCI/IPL) 

मुख्य बातें

  • टी नटराजन को भारतीय टी20 टीम में मिली जगह
  • उन्हें ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए किया गया शामिल
  • वह IPL में सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा हैं

कई बार किसी खिलाड़ी के चोटिल होने से अचानक दूसरे की किस्मत के बंद दरवाजे खुल जाते हैं। ऐसा ही अब तेज गेंदबाज टी नटराज के साथ हुआ है। किसी को गुमान भी नहीं था कि नटराजन को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में मौका मिलेगा। लेकिन स्पिनर वरुण चक्रवर्ती की चोट के कारण उन्हें भारतीय टी20 टीम में शामिल किया गया है। चक्रवर्ती को कंधे में चोट के चलते तीन मैचों की टी20 सीरीज से बाहर कर दिया गया है। बता दें कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को भारतीय टीम में रद्दोबदल का ऐलान किया।

खतरनाक यॉर्कर के लिए मशहूर हैं नटराजन

नटराजन खतरनाक और सटीक यॉर्कर डालने के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने अपने इस हुनर की वजह से आईपीएल 2020 में जमकर वाहवाही बटोरी है। सनजराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले नटराजन ने कुछ दिन पहले एलिमिनेटर मैच में बेहतरीन यॉर्कर पर एबी डिविलियर्स को बोल्ड करके काफी तारीफ हासिल की थी। उन्होंने मौजूदा सीजन में सबसे ज्‍यादा यॉर्कर गेंदें डालीं, जिसकी वजह से उन्हें 'यॉर्कर किंग' भी कहा जाने लगा। हैदराबाद की टीम ने तीसरे स्थान पर रहकर टूर्नामेंट में अपने अभियान को खत्म किया, जिसमें नटराजन ने बेहद अहम योगदान दिया।

डेथ ओवरों में बेस्ट गेंदबाज हुए साबित 

29 वर्षीय नटराजन ने आईपीएल 2020 में हैदराबाद के लिए 16 मैच खेले और 8.19 की इकॉनमी रेट से 16 विकेट चटकाए। वह डेथ ओवरों में इस साल हैदराबाद के बेस्ट गेंदबाज साबित हुए। उन्होंने अपनी गेंदबाजी से हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर को भी कायल बना लिया है। वॉर्नर ने क्वालीफायर-2 के बाद नटराजन की सराहान की थी। उन्होंने कहा कि टराजन इस आईपीएल की खोज रहे हैं। उन्होंने सीजन में शानदार गेंदबाजी की। गौरतलब है कि तमिलनाडु के नटराजन ने अब तक 20 फर्स्ट क्लास और 15 लिस्ट-ए मुकाबले खेले हैं, जिसमें उन्होंने क्रमश: 64 और 16 विकेट झटके हैं।


ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम

विराट कोहली  (कप्‍तान), शिखर धवन, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (उप-कप्‍तान और विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, संजू सैमसन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद शमी, नवदीप सैनी, दीपक चाहर और टी नटराजन।

IPL(आईपीएल) 2020 से जुड़ी सभी अपडेट Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Cricket News (क्रिकेट न्यूज़) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर